×

Lucknow University के 10 छात्रों का कैंपस प्लेसमेंट, अधिकतम पैकेज 7.02 लाख

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय एवं संकाय के डीन प्रो. ए. के. सिंह ने चयनित छात्रों को बधाई दी एवं उनके उज्जवल भविष्य हेतु आशीर्वाद दिया।

Anant kumar shukla
Published on: 15 Sep 2023 10:30 AM GMT (Updated on: 15 Sep 2023 11:07 AM GMT)
Lucknow University Campus placement 10 students
X

Lucknow University Campus placement 10 students

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संकाय के प्लेसमेंट सेल द्वारा दिनांक 14 सितम्बर 2023 को आयोजित कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में 10 छात्र-छात्राओं का प्लेसमेंट हाइक एजुकेशन कंपनी में हुआ|

प्लेसमेंट प्रभारी डॉक्टर हिमांशु पांडेय ने बताया कि बी.टेक. के 08 छात्रों राहुल सिंह, कुणाल सिंह, श्रेया मिश्रा, प्रियांशी राय, अक्षिता सिंह, अहद अली, पूजा और कार्तिकेय पांडेय का चयन बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर के पद पर 6.42 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर तथा एमबीए के 02 छात्रों ह्रदेश सिंह और आयुषी त्रिपाठी का चयन बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर के पद पर 7.02 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर हुआ। प्लेसमेंट ड्राइव का संचालन इंजी. ओ.पी सिंह , इंजी. गौरव श्रीवास्तव एवं इंजी. प्रशांत सिंह द्वारा किया गया।

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय एवं संकाय के डीन प्रो. ए. के. सिंह ने चयनित छात्रों को बधाई दी एवं उनके उज्जवल भविष्य हेतु आशीर्वाद दिया।

बता दें कि बीते दिनों लखनऊ विश्वविद्यालय के सेंट्रल प्लेसमेण्ट सेल (सीपीसी) के माध्यम से मास्टर्स ऑफ केमिस्ट्री के छात्र-छात्राओं का पी टी सी इंडस्ट्रीज लखनऊ मे सेलेक्शन हुआ था। पीटीसी जो लखनऊ की प्रतिष्ठित उद्योग है उसने प्लेसमेंट का यह प्रथम सफल रिजल्ट रहा। इसमें सिलेक्शंस के ६ राउंड हुए जिसके बाद इन स्टूडेंट्स का चयन किया गया था।प्रॉफ़ मधुरिमा लाल निदेशक प्लेसमेण्टसेल ने कहा की हम देश की सबसे मज़बूत प्लेसमेण्टसेल बनने की ओर है जिसने PTC का ये चयन हमारी गुरवक्ता और प्रतिष्ठा को बढ़ाया है। एलयू में कैम्पस प्लेसमेंट के लिए आए दिन बड़ी-बड़ी कंपनियां आती आती रहती हैं। वीवी भी इसे बढ़ावा दे रहा है।

इन छात्रों का हुआ चयन

शुभम मिश्रा

पल्लवी शुक्ला

हर्षिता सरोज

नंदिनी सूद

संयुक्ता शुक्ला

सचिन कुमार

एलयू में मनाया गया इंजीनियर्स डे

लखनऊ विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संकाय में 15 सितम्बर, 2023 को आई. ई. टी. ई., लखनऊ सेंटर के सहयोग से इंजीनियर्स डे मनाया गया। आयोजन का शुभारम्भ प्रो. ए.के. सिंह (डीन, एफ.ओ.ई.टी.) द्वारा मुख्य अतिथि डॉ. वी. के. सिंह व मुख्य वक्ता इंजीनियर मिलिंद राज, अरुण कुमार सिंह (अध्यक्ष, आई ई टी ई ) एवं यतीश कठेरिया (सीक्रेटरी, आई ई टी ई ) को गुलदस्ता देकर, दीप प्रज्वलन व सरस्वती वंदना के साथ हुआ।


समारोह के मुख्य अथिति बीकानेर विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ. वी. के. सिंह जी ने अपने उद्बोधन में बताया की कैसे आज के आधुनिक युग में एक अभियंता की भूमिका हमारे समाज के लिए महत्वपूर्ण है। इसी कड़ी में भारत के “ड्रोन मैन” कहे जाने वाले इंजीनियर, मिलिंद राज, इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता के तौर पर उपस्थित थे। उन्होंने “स्टार्टअप सिनर्जी ऑफ़ मॉडर्न एरा ऑफ़ एआई” पर अपने विचार रखे और इस बात पर प्रकाश डाला की स्टार्टअप्स वर्तमान समय में अभियांत्रिकी जगत की मूल आवश्यकता है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story