LU News: SAA रैंकिंग में शीर्ष दस प्रतिशत विवि में LU ने बनाई जगह, विदेशी छात्रों की बन रहा पसंद

Lucknow University: प्रो. आलोक कुमार राय ने कहा कि हमें खुशी है कि हम विश्व स्तर पर शीर्ष संस्थानों में अंतरराष्ट्रीय छात्रों को उत्कृष्ट मूल्य प्रदान करने के लिए पहचाने गए हैं। एलयू की ओर अंतराष्ट्रीय छात्रों को आकर्षित करने के लिए हमने कई जरूरी और ठोस कदम उठाए हैं।

Abhishek Mishra
Published on: 15 May 2024 1:15 PM GMT
LU News: SAA रैंकिंग में शीर्ष दस प्रतिशत विवि में LU ने बनाई जगह, विदेशी छात्रों की बन रहा पसंद
X

Lucknow University: स्टडी अब्रॉड एड (एसएए) वर्ल्ड बेस्ट वैल्यू यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2024 की ओर से इस वर्ष की रैंकिंग जारी कर दी गई है। जिसमें लखनऊ विश्वविद्यालय ने शीर्ष दस प्रतिशत विवि में जगह बनाई है। इस रैंकिंग में कुल 69 देशों के विश्वविद्यालयों को शामिल किया गया था। एलयू ने रैंकिंग में शानदार प्रदर्शन किया है।

विदेशी छात्रों की पसंद बन रहा एलयू

एलयू को शिक्षा प्राप्त करने के लिए विदेशी विद्यार्थी अपनी पहली पसंद बना रहे हैं। इस बात पर स्टडी अब्रॉड एड (एसएए) वर्ल्ड बेस्ट वैल्यू यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2024 ने अपनी भी मुहर लगा दी है। बुधवार को जारी हुई रैंकिंग में लखनऊ विश्वविद्यालय को शीर्ष दस प्रतिशत विश्वविद्यालय में जगह मिली है। रैंकिंग में 69 देशों के विश्वविद्यालयों को शामिल किया गया था। एलयू ने भी विदेशी छात्रों को बेहतर शैक्षिक माहौल देने के कारण इसमें जगह बनाई है। बता दें कि एसएए ने दुनिया भर के सभी विश्वविद्यालयों को दो मैट्रिक्स सामर्थ्य और शैक्षणिक प्रतिष्ठा के आधार पर रैंकिंग दी है।

रैंकिंग ने एलयू की लोकप्रिय धारणा को मान्य किया

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने स्टडी अब्रॉड एड (एसएए) वर्ल्ड बेस्ट वैल्यू यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2024 में शीर्ष दस प्रतिशत विवि में एलयू को जगह बनाने को लेकर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि हमें खुशी है कि हम विश्व स्तर पर शीर्ष संस्थानों में अंतरराष्ट्रीय छात्रों को उत्कृष्ट मूल्य प्रदान करने के लिए पहचाने गए हैं। एलयू की ओर अंतराष्ट्रीय छात्रों को आकर्षित करने के लिए हमने कई जरूरी और ठोस कदम उठाए हैं। कुलपति प्रो. राय के मुताबिक जल्द ही जॉइंट, ट्विनिंग और डुअल डिग्री कार्यक्रम शुरू होंगे। इससे एलयू अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए प्राथमिकता बन जाएगा। उन्होंने बताया कि पिछले कई वर्षों से एलयू में विदेशी छात्रों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिली है। हमें जो रैंकिंग मिली है उसने एलयू की लोकप्रिय धारणा को मान्य किया और मजबूती से स्थापित करने का काम किया है।







Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story