×

Republic Day 2024: एलयू में कुलपति ने किया ध्वजारोहण, एबीवीपी ने भी मनाया गणतंत्र दिवस

Republic Day 2024: भारत के 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर एलयू के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने शुक्रवार को परिसर स्थित कला संकाय के प्रांगण में सुबह 9.15 बजे तिरंगा फहराया।

Abhishek Mishra
Published on: 27 Jan 2024 7:14 AM GMT
LU VC Prof Alok Kumar Rai
X

LU VC Prof Alok Kumar Rai  (photo: social media )

Republic Day 2024: लखनऊ विश्वविद्यालय में 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भी कैसरबाग स्थित प्रान्त कार्यालय पर गणतंत्र दिवस मनाया।

कुलपति ने फहराया तिरंगा

भारत के 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर एलयू के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने शुक्रवार को परिसर स्थित कला संकाय के प्रांगण में सुबह 9.15 बजे तिरंगा फहराया। यहां एनसीसी के कैडेट्स ने सबसे पहले कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इस अवसर पर कुलपति ने विश्वविद्यालय की उपलब्धियां, शिक्षकों की नियुक्ति और प्रोन्नति और विभिन्न क्षेत्रों में विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं के प्लेसमेंट पर भी प्रकाश डाला। इसके बाद कुलपति जानकपुरम स्थित विश्वविद्यालय के नवीन परिसर गए। वहां निदेशक प्रो. बीडी सिंह ने ध्वजारोहण किया।


एबीवीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया ध्वजारोहण

75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर कैसरबाग स्थित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रान्त कार्यालय पर एबीवीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो. राजशरण शाही के द्वारा ध्वजारोहण किया गया। इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. राजशरण शाही ने कार्यालय में मौजूद कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भारत का संविधान विश्व का सबसे विशाल और व्यापक संविधान है। डॉ. शाही ने कहा कि युवाओं को परिसर के अंदर रचनात्मक गतिविधियों के माध्यम से राष्ट्रनिर्माण के दिशा की ओर आगे बढ़ने की आवश्यकता है, तभी देश पर प्राण न्योछावर करने वाले महापुरुषों के प्रति अपनी सच्ची श्रद्धा प्रगट होगी और उनका सपना साकार होगा। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण राष्ट्र के गौरवशाली परंपरा की पुनर्स्थापना का परिचायक है। इस अवसर पर पूर्वी उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय संगठन मंत्री घनश्याम शाही, अवध प्रान्त के प्रांत संगठन मंत्री अंशुल श्रीवास्तव, प्रांत मंत्री पुष्पेंद्र बाजपेई, महानगर अध्यक्ष डॉ. भुवनेश्वरी भारद्वाज, विभाग संगठन मंत्री अनुज श्रीवास्तव, जिला संगठन मंत्री ऋषभ कात्यायन, डॉ. इंद्रेश शुक्ला, डॉ. जितेंद्र शुक्ला, डॉ. अनामिका पटेल, सरिता पांडेय आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।




Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story