×

Lucknow Ka Mausam 06 August 2023: 'नवाबी शहर' आज भी भींगने को रहे तैयार, कहीं बूंदाबांदी तो कहीं मूसलाधार के आसार

Lucknow Ka Mausam 06 August 2023: लखनऊ में कभी तड़के तो कभी देर रात बारिश हो रही है। बारिश का सिलसिला आज भी जारी रहेगा। बारिश से गर्मी में कमी आई है लेकिन उमस बरक़रार है।

Aman Kumar Singh
Published on: 6 Aug 2023 1:37 AM GMT
Lucknow Ka Mausam 06 August 2023: नवाबी शहर आज भी भींगने को रहे तैयार, कहीं बूंदाबांदी तो कहीं मूसलाधार के आसार
X
Lucknow Ka Mausam (Social media)

Lucknow Ka Mausam 06 August 2023: उत्तर प्रदेश में मानसूनी बारिश का सिलसिला जारी है। राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी जिलों में भी बरसात हो रही है। बूंदाबांदी ने प्रदेश का तापमान नीचे ला दिया है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। बारिश की बूंदों ने भीषण गर्मी की मार झेल रहे लोगों को काफी हद तक राहत दी है। हालांकि, बारिश के बाद उमस से आम नागरिक परेशान हैं। मौसम विभाग की मानें तो रविवार (06 अगस्त) को भी लखनऊ समेत कई जिलों में बारिश का अलर्ट है।

पश्चिमी यूपी के कई जिलों में तेज बारिश, जबकि कुछ जिलों में भारी बरसात का अलर्ट है। सूबे के पूर्वी और तराई वाले हिस्से में बादलों की गर्जना के साथ बिजली गिरने की भी आशंका जाहिर की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में 10 अगस्त तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। शनिवार को भी राजधानी लखनऊ में भी अच्छी बारिश हुई। वर्षा ने लोगों को सुकून दिया।

लखनऊ में आज भी बारिश के आसार

मौसम विभाग ने लखनऊ में 6 अगस्त को भी बारिश का भी पूर्वानुमान है। रविवार को शहर का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 26 डिग्री के करीब रहने की संभावना है। दिनभर बादलों की आवाजाही लगी रहेगी। दिन में तेज बारिश की आशंका व्यक्त की गई है। 15 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार से पश्चिम दिशा से हवाएं चलेंगी। शाम में हवा के रुख में बदलाव आएगा, साथ ही बूंदाबांदी की उम्मीद रहेगी। रविवार को भी शहर में उमस महसूस किया जाएगा।

10 अगस्त तक कहां-कहां होगी बारिश?

मौसम विभाग के मुताबिक, 6 अगस्त को वेस्ट यूपी में कई जगहों पर और पूर्वी हिस्से में लगभग सभी स्थानों पर गरज-चमक के साथ बरसात हो सकती है। विभाग ने मौसमी गतिविधियों को लेकर अलर्ट जारी किया है। इस दौरान कई जगह बहुत तेज वर्षा और बिजली गिरने की भी संभावना है।

इसी तरह, 7 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर और पूर्वी उत्तर प्रदेश में करीब सभी स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश का पूर्वानुमान है। इसी प्रकार, 8 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कुछ स्थान और पूर्वी भाग में अनेक जगहों पर बारिश होने की उम्मीद है। इसी प्रकार, 9 और 10 अगस्त को पश्चिमी में कुछ और पूर्वी यूपी में अनेक जगहों पर बारिश हो सकती है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story