×

Lucknow Triple Murder: ट्रिपल मर्डर केस में मुख्य आरोपित लल्लन और उसका बेटा गिरफ्तार, पूछताछ जारी

Lucknow Triple Murder: पुलिस ने मुख्य आरोपित लल्लन उर्फ सिराज खान उर्फ गब्बर और उसके बेटा फराज को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पकड़े गये आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 4 Feb 2024 6:21 AM GMT (Updated on: 4 Feb 2024 6:47 AM GMT)
lucknow news
X

ट्रिपल मर्डर केस में मुख्य आरोपित और उसका बेटा गिरफ्तार (सोशल मीडिया)

Lucknow Triple Murder: राजधानी के मलिहाबाद इलाके में ट्रिपल मर्डर केस में रविवार को पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी। यूपी एटीएस ने मुख्य आरोपित लल्लन उर्फ सिराज खान उर्फ गब्बर और उसके बेटा फराज को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पकड़े गये आरोपितों से पूछताछ कर रही है। दोनों की गिरफ्तारी पश्चिम यूपी से की गई है। पुलिस ने एक अन्य आरोपी अशर्फी को शनिवार को ही गिरफ्तार कर लिया था। वहीं अन्य आरोपित की तलाश जारी है।

सूत्रों के मुताबिक मुरादाबाद के आसपास के क्षेत्र से ही लल्लन खान और उसके बेटे की गिरफ्तारी की गयी है।बताते चले कि राजधानी के मलिहाबाद इलाके में तीन बीघा जमीन के विवाद में 15 साल के मासूम युवक समेत तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। हत्याकांड को मुख्य आरोपित 70 वर्षीय लल्लन उर्फ सिराज ने अपने बेटे के साथ मिलकर अंजाम दिया था। जघन्य हत्याकांड को अंजाम देने के बाद एसयूवी और लाइसेंसी राइफल छोड़कर भाग निकले थे।

लखनऊ का पुराना हिस्ट्रीशीटर है लल्लन उर्फ सिराज

लल्लन उर्फ सिराज खान के खिलाफ राजधानी के कई थानों में दो दर्जन से ज्यादा आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। वह राजधानी का पुराना हिस्ट्रीशीटर है। 80 के दशक में राजधानी लखनऊ में 70 वर्षीय लल्लन खान का दबदबा था। वह घोड़े से चलता था और गब्बर खान के नाम से जाना जाता था। प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक रहे बृजलाल के मुताबिक लल्लन उर्फ सिराज को हथियारों का काफी शौक था। साल 1985 के आसपास लल्लन उर्फ गब्बर सिंह के घर पर छापेमारी की गयी थी। उस दौरान उसके आवास से काफी मात्रा में अवैध हथियार बरामद किये गये थे। हैरान करने वाली बात यह थी कि कई सारे हथियार एक ही लाइसेंस पर थे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story