Lucknow University: अहम पदों पर हुए बड़े बदलाव, प्रो. वीके शर्मा को डीएसडब्लू व प्रो. पंकज माथुर को डीन एडमिशन की जिम्मेदारी

Lucknow University: अधिष्ठाता छात्र कल्याण के पद पर प्रो. वीके शर्मा को नियुक्त किया गया है। इससे पहले वह अधिष्ठाता शोध के पद पर नियुक्त थे। उन्हें प्रो. संगीता साहू के डीन मैनेजमेंट बनने के बाद इस पद पर तैनात किया गया है।

Abhishek Mishra
Published on: 7 Aug 2024 12:45 PM GMT
Lucknow University: अहम पदों पर हुए बड़े बदलाव, प्रो. वीके शर्मा को डीएसडब्लू व प्रो. पंकज माथुर को डीन एडमिशन की जिम्मेदारी
X

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में कई अहम पदों पर बदलाव किया गया है। अब अधिष्ठाता छात्र कल्याण के पद पर प्रो. वीके शर्मा को नियुक्त किया गया है। इससे पहले वह अधिष्ठाता शोध के पद पर नियुक्त थे। उन्हें प्रो. संगीता साहू के डीन मैनेजमेंट बनने के बाद इस पद पर तैनात किया गया है। इसी तरह प्रवेश समन्वयक पद की जिम्मेदारी निभा रहे प्रो. पंकज माथुर को अधिष्ठाता प्रवेश, सह प्रवेश समन्वयक डॉ. अनित्य गौरव को प्रवेश समन्वयक और अधिष्ठाता शोध पद पर प्रो. एमएम वर्मा को नियुक्ति मिली है। इस संबंध में कुलसचिव विद्यानंद त्रिपाठी की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। उनका कहना है कि पदभार ग्रहण करने की तिथि से अगले तीन वर्ष या अग्रिम आदेशों तक यह पदों पर बने रहेंगे।

पाश्चात्य इतिहास की हेड बनीं प्रो. अमिता

एलयू में पाश्चात्य इतिहास विभाग के विभागाध्यक्ष पद पर प्रो. अमिता सोनकर को नियुक्त किया गया है। इस संबंध में कुलसचिव विद्यानंद त्रिपाठी ने आदेश जारी किया है। कुलसचिव ने बताया कि वह अगले तीन वर्ष, अधिवर्षिता आयु पूरी करने तक या अग्रिम आदेशों तक इस पद पर बनी रहेंगी।

तृतीय डॉ. आरयू सिंह प्रतियोगिता का पोस्टर लांच

एलयू मूट कोर्ट एसोसिएशन की ओर से तृतीय डॉ आरयू सिंह राष्ट्रीय मेमोरियल ड्राफ्टिंग एवं जजमेंट राइटिंग प्रतियोगिता के लिए बुधवार को पोस्टर का अनावरण किया गया। विधि संकाय के संकायाध्यक्ष प्रोफेसर बंशीधर सिंह ने पोस्टर का अनावरण किया। मूट कोर्ट एसोसिएशन के फैकल्टी को-ऑर्डिनेटर डॉ. राधेश्याम प्रसाद, कैंपस डायरेक्टर प्रो. आरके सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पंजीकरण की शुरुआत हो गई है। प्रतियोगिता के पंजीकरण की अंतिम तिथि 20 अगस्त रखी गई है। इस ऑनलाइन प्रतियोगिता में लखनऊ विश्वविद्यालय समेत अन्य विश्वविद्यालय और कॉलेज के छात्र-छात्राएं भाग लें सकेंगे। इस प्रतियोगिता की इनामी राशि 25,000 रुपये तय की गई है। जिसमें मेमोरियल ड्राफ्टिंग एवं जजमेंट राइटिंग प्रतियोगिता के हर विजेता को छह हजार रुपए, फर्स्ट रनर अप को चार हजार और सेकंड रनर अप को 2500 की पुरस्कार राशि से सम्मानित किया जाएगा। साथ ही उनको सर्टिफिकेट ओफ मेरिट भी प्रदान किया जाएगा।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story