Lucknow News: विधानसभा के बाहर युवक ने खुद को लगाई आग, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

Lucknow News: पुलिस से परेशान युवक ने विधानसभा के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया। युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 7 Oct 2024 10:32 AM GMT (Updated on: 7 Oct 2024 10:49 AM GMT)
Lucknow News
X
अस्पताल में भर्ता युवक (Pic: Newstrack)

Lucknow News: लखनऊ विधानसभा के बाहर युवक ने आग लगाकर जान दे दी। मृतक की पहचान मुन्ना विश्वकर्मा के रूप में हुई है। आग लगाने से गंभीर रूप से घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि युवक सहादतगंज थाना क्षेत्र का रहने वाला है। युवक किसी मामले को लेकर पुलिस से कार्रवाई की मांग कर रहा था। पुलिस के कार्रवाई न करने पर युवक ने यह कदम उठाया है। जानकारी के मुताबिक युवक पुलिस से परेशान हो गया था।

पुलिस पर गंभीर आरोप

आत्मदाह का प्रयास करने वाले युवक ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। जानकारी के मुताबिक युवक का बंगाल टेंट हाउस के मालिक से पैसे के मामले को लेकर विवाद चल रहा था। दोनों के बीच विवाद को बढ़ता देख युवक ने मामले में शिकायत दर्ज कराई थी। आलमबाग थाने तहरीर देने के बाद कई बार थाने जाकर मामले में कार्रवाई की मांग की। आरोप है कि पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। युवक का आरोप है कि पुलिस ने कार्रवाई करने की जगह उसे मवैया चौकी पर ले जाकर कई बार पिटाई की। पैसों की तंगी के चलते युवक अपनी बच्ची की फीस नहीं दे पा रहा था। पुलिस कार्रवाई न होने के चलते युवक ने आज विधानसभा के बाहर आत्महत्या का प्रयास किया। फिलहाल युवक को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके साथ पुलिस भी मौजूद है।


डीसीपी सेंट्रल रवीना त्यागी का बयान

इस मामले में डीसीपी सेंट्रल रवीना त्यागी का बयान भी सामने आया है। उन्होंने बताया कि सहादतगंज थाना क्षेत्र के करीब 40 वर्षीय मुन्ना ने विधानसभा के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया। उसके खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली थी। मौके पर मौजूद लोगों और पुलिस बल ने आग बुझाई। युवक के शरीर के ऊपरी हिस्से आग की वजह से जख्मी हो गए हैं। फिलहाल उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। युवक का इलाज जारी है। साथ ही मामले की जांच की जा रही है। पुलिस आत्मदाह के प्रयास के पीछे का असल कारण जानने में लगी है। युवक के लगाए आरोपों की भी जांच की जाएगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story