Lucknow News: डिजिटल अरेस्ट का शिकार हुए मरीन इंजीनियर, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उलझा कर वसूले 84 लाख

Lucknow News: लखनऊ में मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसाकर मरीन इंजीनियर से 84 लाख वसूली का मामला सामने आया है।

Sonali kesarwani
Published on: 20 Oct 2024 5:19 AM GMT (Updated on: 20 Oct 2024 5:31 AM GMT)
Lucknow news
X

Lucknow news 

Lucknow News: डिजिटल स्कैम का मामला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आये दिन ऐसी घटनाएं सामने आ रही है जिसमें लोगों को डिजिटल तरीके से फंसाकर उनसे पैसे वसूले जा रहे हैं। पुलिस और प्रशासन ऐसे लोगों को शिकंजा भी कसने की कोशिश में लगी है लेकिन फिर इन मामलों में बिलकुल भी कमी नहीं दिखाई दे रही है। डिजिटल स्कैम का ऐसा ही एक मामला लखनऊ से आया है। जहाँ एक मरीन इंजीनियर से डिजिटल स्कैम में फंसाकर 84 लाख रुपये वसूले गए है।

पूरा मामला क्या है

यह पूरा मामला लखनऊ के हजरतगंज से सामने आया है। जहाँ एक मरीन इंजीनियर को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसाकर उससे पैसे वसूले गए है। मरीन इंजीनियर को 48 घंटे के लिए डिजिटल अरेस्ट में रखा गया। इस दौरान उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में इंजीनियर को उलझा दिया गया उसके बाद उससे करीब 84 लाख रुपये वसूले। जिस व्यक्ति से पैसे वसूले गए है उसका नाम एके सिंह बताया जा रहा है। साइबर ठगों ने उसे डिजिटल अरेस्ट करके उसका ब्रेन वाश किया। फिलहाल जानकारी मिल रही है कि पीड़ित ने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में जाकर FIR दर्ज कराई है।

नरेश गोयल मनी लॉन्ड्रिंग केस में शामिल होने का लगाया आरोप

जानकारी मिल रही है कि ठगों ने इंजीनियर ए के सिंह को नरेश गोयल मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शामिल होने का आरोप लगाया। इसके अलावा उनके खाते की जांच करने की बात कहकर कुल 11 खातों से करीब 84 लाख रुपये ट्रांसफर किये। बता दें इंजीनियर का परिवार पूरे दो दिनों तक ऐसे डिजिटल अरेस्ट में ही रहा, जिसकी उन्हें भनक बिलकुल भी नहीं थी। जानकारी के मुताबिक़ यह स्कैम तब हुआ जब एके सिंह जरूरी काम से दिल्ली गए हुए थे। उसी दौरान उन्हें एक फोन आता है जो खुद को ट्राई का अधिकारी बताता है। कॉल में आरोपी कहता है कि तुम्हारे नंबर से आपत्तिजनक मैसेज भेजा गया है जिसके कारण तुम्हारा नंबर बंद करना पड़ेगा। इसके बाद आरोपी ने कहा कि अगर तुम चाहते हो की नंबर बंद न हो तो अंधेरी ईस्ट पुलिस थाने में सब इंस्पेक्टर प्रदीप सावंत से बात कर लो।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story