×

Ayodhya Ram Mandir: केजीएमयू में एमबीबीएस की परीक्षाएं स्थगित, एलयू में भी बदली गई तारीख

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर कई विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में सोमवार को होने वाली एमबीबीएस की परीक्षा तिथि बदल दी गई हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 21 Jan 2024 11:12 AM GMT
MBBS examinations postponed in KGMU, date changed in LU also
X

केजीएमयू में एमबीबीएस की परीक्षाएं स्थगित, एलयू में भी बदली गई तारीख: Photo- Social Media

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर कई विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में सोमवार को होने वाली एमबीबीएस की परीक्षा तिथि बदल दी गई हैं। इसी क्रम में लखनऊ विश्वविद्यालय के 13 पाठ्यक्रमों के परीक्षा कार्यक्रम में परिवर्तन किया गया है। अलग-अलग संस्थाओं में राम उत्सव मनाने के लिए परीक्षा स्थगित की गई हैं।

केजीएमयू में एमबीबीएस परीक्षाएं स्थगित

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाली राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखते हुए केजीएमयू और संबद्ध सभी संस्थानों में एमबीबीएस की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। पहले केजीएमयू में एमबीबीएस प्रथम प्रोफेशनल फिजियोलॉजी की परीक्षा 22 जनवरी को निर्धारित की गई थी। लेकिन अब यह परीक्षाएं 24 जनवरी को आयोजित को जाएंगी।

एलयू में भी बदली गई तारीख

लखनऊ विश्वविद्यालय में चल रही विषम सेमेस्टर परीक्षा-2023 में कई पाठ्यक्रमों के परीक्षा कार्यक्रम में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के चलते बड़ा बदलाव किया गया है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने लखनऊ विश्वविद्यालय से संबद्ध संस्थानों से अनुरोध किया है कि इस भव्य प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर सभी संस्थान राम मंदिर उत्सव मनाएं।

13 पाठ्यक्रमों में हुआ है बदलाव

लखनऊ विश्वविद्यालय में 22 जनवरी को होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता प्रो. डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि फॉरेंसिक साइंस, मैथ्स, एमएससी रिन्यूबल एनर्जी, फूड प्रोसेसिंग एंड फूड टेक्नोलॉजी, एमटीटीएम पाठ्यक्रमों के परीक्षा कार्यक्रम बदले गए हैं। प्रो. श्रीवास्तव के मुताबिक एमए जनसंख्या अध्ययन, समाज कार्य, फ्रेंच, एमए या एमएससी मानवशास्त्र और बीपीए व एमपीए पाठ्यक्रम की परीक्षा तिथियां भी परिवर्तित की गयी हैं। इसके साथ बीए ऑनर्स समाज कार्य व अंग्रेजी और पीजी डिप्लोमा इन डिजास्टर रिलीफ एंड रिहैबिलेटेशन पाठ्यक्रम के परीक्षा शेड्यूल में भी बदलाव हुआ है।

जारी हुआ संशोधित परीक्षा कार्यक्रम

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव के मुताबिक एलयू की आधिकारिक वेबसाइट पर संशोधित परीक्षा कार्यक्रम अपलोड कर दिया गया है। सभी परीक्षार्थी वेबसाइट पर जाकर विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम देख सकते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story