Lucknow News: पुनर्वास विवि में Msc केमिस्ट्री व आईटी की मेरिट लिस्ट जारी, BVA की काउंसलिंग सात को

Rehabilitation University: ललित कला विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. पी. राजीवनयन के अनुसार सीयूईटी के जरिए बीवीए पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए सात सितंबर को काउंसलिंग का आयोजन किया जाएगा।

Abhishek Mishra
Published on: 5 Sep 2024 4:30 AM GMT (Updated on: 5 Sep 2024 4:30 AM GMT)
Lucknow News: पुनर्वास विवि में Msc केमिस्ट्री व आईटी की मेरिट लिस्ट जारी, BVA की काउंसलिंग सात को
X

Lucknow News: डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2024-25 प्रवेश प्रक्रिया के तहत एमएससी केमिस्ट्री और आईटी पाठ्यक्रम की मेरिट सूची जारी की गई है। अभ्यर्थी विवि की आधिकारिक वेबसाइट के एडमिशन पेज पर जाकर देख सकते हैं। इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

सात सितंबर को होगी काउंसलिंग

पुनर्वास विवि में एमएससी केमिस्ट्री की काउंसलिंग 21 अगस्त से शुरू की गई थी। लेकिन उसे स्थगित कर दिया गया। अब रसायन विज्ञान विभाग के समन्वयक डॉ. पुष्पेंद्र सिंह ने नई तिथियों का ऐलान किया गया है। जिसके आधार पर सात सितंबर तक काउंसलिंग होगी। काउंसलिंग के लिए अभ्यर्थियों को विश्वविद्यालय के एकेडमिक ब्लॉक ए-1 के प्रथम तल पर कक्ष संख्या 136 में सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक उपस्थित होना होगा। इसी तरह एमएससी आईटी की काउंसलिंग एकेडमिक ब्लॉक ए-1 के द्वितीय तल पर कक्ष संख्या 207 पर होगी। अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के समय अपने दस्तावेजों की स्वप्रमाणित छायाप्रति, मूलपति और निर्धारित शुल्क के साथ प्रवेश समिति के सामने आना होगा। साथ ही ऑनलाइन आवेदन की छायाप्रति, 10वीं, 12वीं और स्नातक की मार्कशीट व डिग्री और चार फोटोग्राफ पासपोर्ट साइज भी लाना होगा।

बीवीए काउंसलिंग में सीयूईटी स्कोर कार्ड लाना जरूरी

ललित कला विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. पी. राजीवनयन के अनुसार सीयूईटी के जरिए बीवीए पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए सात सितंबर को काउंसलिंग का आयोजन किया जाएगा। अभ्यर्थियों को सीयूईटी स्कोर कार्ड लेकर ललित कला विभाग के ए-1 ब्लॉक के कक्ष संख्या 35 में आना होगा। उन्होंने बताया कि प्रवेश सीटों की उपलब्धता और आरक्षण नियमों के अनुसार होगा। जिन अभ्यर्थियों ने पंजीकरण शुल्क नहीं जमा किया है उनके पंजीकरण शुल्क जमा करने की व्यवस्था की जाएगी। काउंसलिंग के समय अभ्यर्थियों को अपने साथ छह फोटो, हाईस्कूल, इंटरमीडिएट की मार्कशीट व प्रमाण पत्र, जाति, आय, निवास प्रमाण पत्र की मूल प्रति व छाया प्रति, चरित्र प्रमाण पत्र की मूल प्रति, टीसी व माइग्रेशन की मूल प्रति लेकर आना होगा। सामान्य विद्यार्थियों के लिए 8,405 रूपये और दिव्यांगों के लिए 5,105 रूपये शुल्क रखा गया है।

बीएएसएलपी प्रवेश परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी

प्रवेश निदेशक प्रो. नागेंद्र यादव ने बताया कि सात सितंबर को आयोजित होने वाली बीएएसएलपी पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा के मद्देनजर प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। विश्वविद्यालय की वेबसाइट के जरिए प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story