Lucknow News: पुनर्वास विवि में MVA और BVA की मेरिट लिस्ट जारी, काउंसलिंग की तारीख तय

Rehabilitation University: विभागाध्यक्ष प्रो. पी. राजीवनयन बताया कि तय तिथियों पर सुबह 11 बजे से चयनित अभ्यार्थियों की काउंसलिंग आयोजित होगी। एमवीए की 44 सीटों के लिए मेरिट सूची जारी की गई है।

Abhishek Mishra
Published on: 18 Sep 2024 2:30 PM GMT
Lucknow News: पुनर्वास विवि में MVA और BVA की मेरिट लिस्ट जारी, काउंसलिंग की तारीख तय
X

Lucknow News: डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2024-25 प्रवेश प्रक्रिया के तहत एमवीए और बीवीए पाठ्यक्रम के लिए चयनित अभ्यार्थियों की सूची जारी कर दी गई है। इसके मद्देनजर काउंसलिंग का आयोजन 23 और 24 सितंबर को किया जाएगा। इस संबंध में विवि की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है।

दोनों पाठ्यक्रमों की फीस निर्धारित

विभागाध्यक्ष प्रो. पी. राजीवनयन बताया कि तय तिथियों पर सुबह 11 बजे से चयनित अभ्यार्थियों की काउंसलिंग आयोजित होगी। एमवीए की 44 सीटों के लिए मेरिट सूची जारी की गई है। उनका कहना है कि काउंसलिंग के लिए अभ्यार्थियों को समयानुसार विभाग में उपस्थित होना होगा। काउंसलिंग के समय अभ्यर्थियों को अपने साथ चार फोटो, हाईस्कूल, इंटरमीडिएट और स्नातक की मार्कशीट व प्रमाण पत्र, जाति, आय, निवास प्रमाण पत्र की मूल प्रति व छाया प्रति, चरित्र प्रमाण पत्र की मूल प्रति, टीसी व माइग्रेशन की मूल प्रति लेकर आना होगा। बीवीए की फीस सामान्य विद्यार्थियों के लिए 8405 रूपये और दिव्यांगों के लिए 5105 रूपये शुल्क रखा गया है। इसी तरह एमवीए की फीस सामान्य विद्यार्थियों के लिए 11405 रूपये और दिव्यांगों के लिए 5105 रूपये शुल्क रखा गया है।

बीकॉम की मेरिट सूची जारी

पुनर्वास विश्वविद्यालय में सीयूईटी के जरिए बीकॉम पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए मेरिट सूची जारी कर दी गई है। 20 सितंबर को काउंसलिंग का आयोजन किया जाएगा। समन्वयक डॉ. संजीव गुप्ता ने बताया कि विवि के एकेडमिक ब्लॉक ए-1 के तृतीय तल स्थित कमरा संख्या 309 में सुबह साढ़े 10 बजे से काउंसलिंग आयोजित होगी। अभ्यर्थी काउंसलिंग के लिए अपने सभी मूल दस्तावेजों के संग आकर काउंसलिंग करा सकेंगे।

एमए अंग्रेजी की काउंसलिंग 23 तक

अंग्रेजी एवं अन्य विदेशी भाषा विभाग में एमए अंग्रेजी की काउंसलिंग आरंभ कर दी गई है। डॉ. विपिन कुमार पांडेय का कहना है कि 23 सितंबर तक काउंसलिंग होगी। इसके लिए चयनितों की मेरिट सूची जारी कर दी गई है। अभ्यर्थी विवि परिसर के एकेडमिक ब्लॉक ए-2 के प्रथम तल स्थित कक्ष संख्या 230 में सुबह 10 से दोपहर तीन बजे तक आकर काउंसलिंग करा सकते हैं।

एमए इकोनॉमिक्स की काउंसलिंग 21 तक

अर्थशास्त्र विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. अनामिका चौधरी ने बताया कि एमए अर्थशास्त्र में प्रवेश के लिए मेरिट सूची जारी कर दी गई है। बुधवार से काउंसलिंग की शुरूआत हो गई है। 21 सितंबर तक काउंसलिंग जारी रहेगी।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story