×

Lucknow News: नारी कॉलेज के वार्षिकोत्सव में 35 मेधावी छात्राएं सम्मानित, स्वाती को तीन पुरस्कार

Lucknow News: नारी शिक्षा निकेतन की प्राचार्या प्रो. सपना वर्मा ने बताया कि राजनीतिशास्त्र में पीसी तिवारी मेमोरियल अवार्ड निशि अवस्थी और संतोषा देवी मेमोरियल अवॉर्ड मानव शास्त्र विषय में शिवानी कश्यप को प्रदान किया गया। छात्रा स्वाति वर्मा को डॉ. अनिल कुमार अग्रवाल मेमोरियल अवार्ड दिया गया।

Abhishek Mishra
Published on: 13 April 2024 2:15 PM GMT (Updated on: 14 April 2024 6:48 AM GMT)
Lucknow News: नारी कॉलेज के वार्षिकोत्सव में 35 मेधावी छात्राएं सम्मानित, स्वाती को तीन पुरस्कार
X

Lucknow News: नारी शिक्षा निकेतन पीजी कॉलेज के ‘नवोदय’ वार्षिकोत्सव और पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में मेधावी छात्राओं को सम्मानित किया गया। यहां लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद रहे।

‘नवोदय’ वार्षिकोत्सव का हुआ आयोजन

कैसरबाग स्थित नाट्य कला केंद्र में शनिवार को नारी कॉलेज का ‘नवोदय’ वार्षिकोत्सव और पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन हुआ। मुख्य अतिथि आलोक कुमार राय ने कहा कि कॉलेज में व्यावसायिक शिक्षा को बढ़ावा दिया जाना चाहिए। लखनऊ विश्वविद्यालय में ऑनलाइन कोर्सेस जल्द ही शुरू होंगे। इससे छात्राएं ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन कोर्स भी कर सकेंगी। छात्राओँ डुअल डिग्री हासिल कर सकेंगी। मुख्य अतिथि ने मेधावी छात्राओं को एवार्ड और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इसी तरह हर विषय में सबसे ज्यादा अंक पाने वाली छात्राओं को भी पुरस्कृत किया गया।


मेधावियों को मिला चन्द्रावती गुप्ता अवॉर्ड

पुरस्कार वितरण समारोह में मेधावी छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। बीए तृतीय वर्ष की शिवि कपूर, बीएससी तृतीय वर्ष की स्वाति वर्मा और बीकॉम तृतीय वर्ष की स्वाति त्रिपाठी को सर्वाधिक अंक हासिल करने के लिए कॉलेज का मुख्य पुरस्कार मोना चन्द्रावती गुप्ता अवॉर्ड दिया गया। इसके साथ राजनीतिशास्त्र की शिबि कपूर, हिंदी की कोमल श्रीवास्तव, अरब कल्चर की मंतशा असलम, एआइएच की संतोषी सिंह, अंग्रेजी की शिवि कपूर, दर्शनशास्त्र की कोमल श्रीवास्तव, इतिहास की मीनाक्षी रावत, वनस्पति विज्ञान व प्राणी विज्ञान की स्वाति वर्मा, रसायन विज्ञान की मानसी त्रिपाठी, मानव विज्ञान की आकांक्षा गुप्ता, समाजशास्त्र की ममता सिंह, शिक्षाशास्त्र की कृतिका मिश्रा, अर्थशास्त्र की लक्ष्मी गुप्ता और शारीरिक शिक्षा की राधिका वर्मा को भी यह पुरस्कार दिया गया।


स्वाती व शिवी को तीन-तीन पुरस्कार

नारी शिक्षा निकेतन की प्राचार्या प्रो. सपना वर्मा ने बताया कि राजनीतिशास्त्र में पीसी तिवारी मेमोरियल अवार्ड निशि अवस्थी और संतोषा देवी मेमोरियल अवॉर्ड मानव शास्त्र विषय में शिवानी कश्यप को प्रदान किया गया। छात्रा स्वाती वर्मा को डॉ. अनिल कुमार अग्रवाल मेमोरियल अवार्ड दिया गया। एमए छात्रा रिंकी कनौजिया और निकिता कुशवाहा को डॉ. आशा गुप्ता मेमोरियल अवॉर्ड मिला।

सर्वाधिक अंक हासिल करने के लिए इन छात्राओं को भी किया गया पुरस्कृत-

1. शिवांशी, बीए, प्रथम वर्ष

2. आयुषी गुप्ता, बीए, द्वितीय वर्ष

3. शिवि कपूर, बीए, तृतीय वर्ष

4. रिचा कन्नौजिया, बीएससी, प्रथम वर्ष

5. अनामिका रावत, बीएससी, द्वितीय वर्ष

6. स्वाती वर्मा, बीएससी, तृतीय वर्ष

7. सौम्या कश्यप, बीकॉम प्रथम वर्ष

8. समीना सईद, बीकॉम, द्वितीय वर्ष

9. अनुष्का मोहन, बीकॉम, तृतीय वर्ष

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story