×

Balrampur Hospital: माइक्रोबॉयोलॉजी लैब में बंद रहा ताला, जांच के लिए भटक रहे मरीज

Balrampur Hospital: बलरामपुर अस्पताल में आरटीपीसीआर कोविड की जांच कराने के लिए मरीज भटक रहे हैं। माइक्रोबॉयोलॉजी लैब में काम करने वाले कर्मचारियों के देरी से आने मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Abhishek Mishra
Published on: 27 Jan 2024 2:30 PM GMT
Microbiology lab remained locked, patients wandering for testing
X

माइक्रोबॉयोलॉजी लैब में बंद रहा ताला, जांच के लिए भटक रहे मरीज: Photo- Newstrack

Balrampur Hospital: बलरामपुर अस्पताल में आरटीपीसीआर कोविड की जांच कराने के लिए मरीज भटक रहे हैं। माइक्रोबॉयोलॉजी लैब में काम करने वाले कर्मचारियों के देरी से आने मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक मरीज ने बलरामपुर अस्पताल के माइक्रोबॉयोलॉजी लैब में ताला बंद होने की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी है। लेकिन अभी तक वायरल फोटो की पुष्टि नहीं की जा सकी है।

माइक्रोबॉयोलॉजी लैब में बंद रहा ताला

बलरामपुर अस्पताल की माइक्रोबॉयोलॉजी लैब खुलने के समय सुबह आठ बजे हैं, लेकिन शनिवार को सुबह पौने 10 बजे तक वहां कोई भी कर्मचारी नहीं पहुंचा। इस वजह से लैब नहीं खुली। माइक्रोबॉयोलॉजी लैब में आरटीपीसीआर कोविड की जांच भी होती है। निशातगंज से खांसी, जुकाम की समस्या के साथ आए एक मरीज को जांच करानी थी। अस्पताल में मरीज करीब सवा नौ बजे लैब पहुंचे तो वहां उन्हें ताला लटका हुआ मिला। उसके बाद उन्होंने बंद लैब की फोटो खींच कर लैब की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। मरीज के मुताबिक इसके करीब आधे घंटे बाद लैब खुली।

लैब में होता है पुलिस बंदियों का मेडिकल

बलरामपुर के माइक्रोबॉयोलॉजी लैब में सबसे अधिक जांच बंदियों की होती है। जो अपराधी किसी अपराध में पकड़े जाते हैं। उन अपराधियों को थाने की पुलिस के द्वारा इसी लैब में मेडिकल के लिए लाया जाता है। माइक्रोबॉयोलॉजी लैब में बंदियों की कोरोना की जांच के बाद ही बंदियों का मेडिकल कराकर अन्य प्रक्रिया पूरी की जाती है। ऐसे में पुलिस के बंदियों का मेडिकल भी बलरामपुर अस्पताल में देरी से होता है।

समय से खुलता है लैब

इस फोटो के वायरल होने के बाद अस्पताल के प्रशासन ने लैब समय से न खुलने के आरोप को सिरे से नकार दिया है। बलरामपुर अस्पताल के प्रशासन ने दावा किया है कि माइक्रोबॉयोलॉजी लैब अपने समस के अनुसार ही खुल रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story