×

AKTU: मिलेट रेसिपी टैलेंट प्रतियोगिता में बाजरे से डिश बनाएंगे छात्र, विजेता को एक लाख का इनाम

AKTU: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के छात्र, शिक्षक और कर्मचारी अब मोटे अनाज का इस्तेमाल करते हुए स्वादिष्ट व्यंजन बनाएंगे। जल्द ही एआईसीटीई मिलेट रेसिपी अनलीशिंग टैलेंट अम्रुत प्रतियोगिता का आयोजन होने जा रहा है।

Network
Newstrack Network
Published on: 16 Jan 2024 5:07 PM GMT
Students will make dish from millet in Millet Recipe Talent Competition, the winner will get a prize of one lakh
X

मिलेट रेसिपी टैलेंट प्रतियोगिता में बाजरे से डिश बनाएंगे छात्र, विजेता को एक लाख का इनाम: Photo- Social Media

AKTU: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के छात्र, शिक्षक और कर्मचारी अब मोटे अनाज का इस्तेमाल करते हुए स्वादिष्ट व्यंजन बनाएंगे। जल्द ही एआईसीटीई मिलेट रेसिपी अनलीशिंग टैलेंट अम्रुत प्रतियोगिता का आयोजन होने जा रहा है। एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय ने एक सर्कुलर जारी करते हुए आईसीटीई मिलेट रेसिपी अनलीशिंग टैलेंट अम्रुत प्रतियोगिता में संबद्ध संस्थानों के शिक्षकों, कर्मचारियों और छात्रों को प्रतिभाग करने की जानकारी दी है। इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले छात्र व शिक्षकों को विशेष रुप से तीन कोटि के व्यंजन बनाने होंगे।

सभी प्रतिभागियों में जिसकी रेसिपी सबसे खास और अनोखी होगी उन विजेताओम को कैश प्राइज के साथ प्रमाणपत्र भी दिया जाएगा। इस प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय ने अपने संबद्ध संस्थानों के छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों को हिस्सा लेने का आग्रह किया है। इसके लिए सकुर्लर भी जारी किया गया है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. जेपी पांडेय के निर्देशन में छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. ओपी सिंह ने सर्कुलर जारी किया है।

मिलेट से स्टार्टर, मेन कोर्स और डेजर्ट डिश

इस प्रतियोगिता के दौरान हिस्सा ले रहे छात्रों, शिक्षकों या कर्मचारियों को मिलेट यानी मोटे अनाज से तीन श्रेणियों में व्यंजन बनाने होंगे। सभी प्रतिभागियों को अपनी डिश में बाजरे का इस्तेमाल कर स्टार्टर, मेन कोर्स और डेजर्ट बनाने होंगे। प्रतियोगिता में एक टीम में अधिकतम चार लोग शामिल हो सकते हैं। जिसमें एक महिला का होना भी जरूरी है।

हिस्सा लेने के लिए 25 जनवरी तक आवेदन करें

आईसीटीई मिलेट रेसिपी अनलीशिंग टैलेंट अम्रुत प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए 25 जनवरी तक पंजीकरण कराना जरुरी होगा। सभी अवेदनों में से टीम के शार्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्टेड टीम की घोषणा 6 फरवरी को की जाएगी। जबकि प्रतियोगिता का ग्रैंड फिनाले एक मार्च को नई दिल्ली में होगा। विजेता टीम को कैश प्राइज एक लाख रूपये के साथ प्रमाणपत्र भी दिया जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story