UP: पहले प्रायश्चित पत्र जारी करें... सपा के घोषणा पत्र पर मंत्री जयवीर सिंह ने कसा तंज

UP: सपा के घोषणा पत्र पर उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और मैनपुरी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार जयवीर सिंह ने करारा हमला बोला है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 10 April 2024 10:10 AM GMT
lucknow news
X

सपा के घोषणा पत्र पर मंत्री जयवीर सिंह ने कसा तंज (सोषल मीडिया)

UP News: लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। सपा के घोषणा पत्र पर उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और मैनपुरी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार जयवीर सिंह ने करारा हमला बोला है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि सपा को पहले प्रायश्चित पत्र जारी करना चाहिए।

पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि समाजवादी पार्टी कई बार उत्तर प्रदेश में सत्ता में रही है। साल 2012 से 2017 तक अखिलेश यादव के नेतृत्व में जिस तरह का जंगलराज उत्तर प्रदेश में रहा है। जनता को अब उन पर विश्वास नहीं है। समाजवादी पार्टी को पहले अपने कृत्यों के लिए प्रायश्चित पत्र जारी करना चाहिए। उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है।

सपा ने जारी घोषणा पत्र में जनता से जातिवार जनगणना कराने, पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने और किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी देने समेत कई वादे किए हैं। पार्टी का घोषणा पत्र जारी करते हुए सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि “इस विजन डॉक्यूमेंट को हमने ’जनता का मांग पत्र हमारा अधिकार’ कहा है। सपा के घोषणा पत्र में संविधान बचाने का अधिकार, लोकतंत्र की रक्षा का अधिकार, मीडिया की आज़ादी का अधिकार, लोकतांत्रिक संस्थाओं की स्वतंत्रता और स्वायत्तता का अधिकार, न्याय और समानता का अधिकार, सामाजिक न्याय का अधिकार, रोटी का अधिकार, महंगाई से निजात पाने का अधिकार, गरीबी से बाहर निकालने का अधिकार, सुरक्षित वातावरण में जीने का अधिकार, 24 घंटे बिजली का अधिकार, गरीब के लिए शिक्षा और स्वास्थ्य का अधिकार, बेहतर सार्वजनिक परिवहन का अधिकार की बात की गई है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story