×

Lucknow News: नाबालिग छात्रा के साथ हैवानियत, मीट कारोबारी उमर कुरैशी का काला सच आया सामने, गर्भपात के धंधे में लिप्त अस्पताल भी सीज

Lucknow News Today: पीड़ित नाबालिग बच्ची का गर्भपात अमेठी स्थित प्रॉमिस हॉस्पिटल में कराया जाता था। मामले में आरोपी 34 वर्षीय मीट व्यापारी उमेर कुरैशी है, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 22 May 2023 9:08 AM GMT
Lucknow News: नाबालिग छात्रा के साथ हैवानियत, मीट कारोबारी उमर कुरैशी का काला सच आया सामने, गर्भपात के धंधे में लिप्त अस्पताल भी सीज
X
Lucknow rape case (photo: social media )

Lucknow News: गोसाईंगंज से एक 14 वर्षीय नाबालिग बच्ची के साथ छह माह तक रेप करने का मामला सामने आया है। इस दौरान आरोपी ने पीड़िता का किया बार गर्भपात भी कराया। पीड़ित नाबालिग बच्ची का गर्भपात अमेठी स्थित प्रॉमिस हॉस्पिटल में कराया जाता था। मामले में आरोपी 34 वर्षीय मीट व्यापारी उमेर कुरैशी है, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जबरन गर्भपात का मामला जब डिप्टी सीएम सह स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक के पास पहुंचा तो वे फौरन एक्शन मोड में आ गए। उन्होंने सीएओ को तुरंत गर्भपात के धंधे में लिप्त प्रॉमिस अस्पताल के छानबीन के आदेश दिए। जानकारी के मुताबिक, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने देर रात अस्पताल पर छापा मारा और जांच में आरोप सही निकले।

बिना लाइसेंस का चल रहा था अस्पताल

अस्पताल में छापेमारी करने पहुंची विभाग की टीम उस समय दंग रह गई, जब उन्हें पता चला कि बिना लाइसेंस के काफी समय से यह चल रहा था। सीएमओ के कार्यालय में भी अस्पताल से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं मिले। यहां पर महिलाओं के गर्भपात कराए जाते थे। छापेमारी के दौरान भी पांच महिलाएं गर्भपात के लिए भर्ती थीं, जिन्हें अधिकारियों ने तुरंत सरकारी अस्पताल में शिफ्ट करवाया।

इसके अलावा वहां मौजूद डॉक्टरों के पास महिलाओं के उपचार के लिए गायनी की डिग्री भी नहीं थी। पुलिस ने अस्पताल का संचालन कर रहे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है। संभव है कि यहां पर कई रेप पीड़िता का जबरन गर्भपात कराया गया हो, पुलिस इसकी तफ्तीश कर रही है।

पीड़िता के परिजनों ने डिप्टी सीएम से की थी शिकायत

जानकारी के मुताबिक, पीड़िता गोसाईंगंज कोतवाली क्षेत्र के अमेठी कस्बे की कक्षा 4 की रहने वाली है। आरोप है कि मीट कारोबारी उमर कुरैशी ने डरा-धमकाकर उसका कई बार बलात्कार किया और फिर जबरन गर्भपात कराया। बार-बार गर्भपात के कारण पीड़िता के स्वास्थ्य पर भी असर पड़ा है। पीड़िता के परिजनों ने डिप्टी सीएम से प्रॉमिस अस्पताल की शिकायत पर उस पर गर्भपात के अवैध धंधे में लिप्त होने का आरोप लगाया।

आरोप लगाया कि पैसे के लिए नियमों को ताक पर रखकर वहां आने वाली महिलाओं का जबरन गर्भपात कराया जाता है। जिसके बाद उपमुख्यमंत्री पाठक ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए अस्पताल की जांच के आदेश दिए। उनहोंने नाबालिग बच्ची के साथ रेप करने वाले आरोपी के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करने को कहा है।

गोसाईंगंज पुलिस ने पीड़िता के पति की शिकायत पर आरोपी मीट कारोबारी के खिलाफ गंभीर धाराओं में जिसमें पॉक्सो एक्ट भी शामिल है, मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं, पीड़िता को मेडिकल के लिए भेज दिया गया है। मेडिकल रिपोर्ट सामने आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story