×

Mohanlalganj Election Result 2024: जीत की हैट्रिक से चुके कौशल किशोर, आरके चौधरी की बड़ी जीत

Mohanlalganj Election Result 2024: उत्तर प्रदेश में मोहनलाल गंज सीट पर भाजपा उम्मीदवार कौशल किशोर को करारी हार का शिकस्त करना पड़ा। वह जीत की हैट्रिक लगाने से चूक गए।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 4 Jun 2024 2:15 PM GMT
Mohanlalganj Election 2024 Result
X

Mohanlalganj Election 2024 Result (Pic:Newstrack)

Mohanlalganj Election 2024 Result: लोकसभा चुनाव के सियासी संग्राम में बीजेपी नेता कौशल किशोर जीत की हैट्रिक लगाने से चुक गए है। उत्तर प्रदेश में मोहनलाल गंज सीट पर भाजपा उम्मीदवार कौशल किशोर को करारी हार का शिकस्त करना पड़ा। वह जीत की हैट्रिक लगाने से चूक गए। समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आरके चौधरी ने कौशल किशोर को हराया। वहीं भाजपा के दिग्गज नेता राजनाथ सिंह ने लखनऊ सीट से तीसरी बार जीत हासिल की है। सिंह अपने प्रतिद्वंदी उम्मीदवार समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार रविदास मेहरोत्रा से करीब 63 हजार वोटों से जीत गए।

इस बार मोहनलाल गंज के मतदाताओं बड़ा उलटफेर करते हुए भाजपा के मंसूबों पर पानी फेर दिया है। केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर तीसरी बार चुनाव जीतने के उम्मीद में चुनावी मैदाने में ताल ठोके थे, लेकिन वोटरों ने उनकी इस सोच में बदलाव लाने पर मजबूर कर दिया। सपा उम्मीदवार मोहनलालगंज सीट से अपनी जीत का परचम लहरा दिया है।

इतने उम्मीदवारों ने लड़ा चुनाव

मोहनलालगंज लोकसभा सीटे से समाजवादी पार्टी से आर.के. चौधरी, भारतीय जनता पार्टी से कौशल किशोर, बहुजन समाज पार्टी से राजेश कुमार, स्वतंत्र पार्टी से उम्मीदवार महेन्द्र, स्वतंत्र पार्टी से कैंडिडेट सुशील कुमार, स्वतंत्र पार्टी से उम्मीदवार रमेश कुमार, आम जनता पार्टी (भारत) से सुनीता छेदा पासी, पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) से एस एल सिंह, राष्ट्रीय समाज पक्ष से ब्रिजेश कुमार विक्रम, स्वतंत्र पार्टी से उम्मीदवार जीतेन्द्र कुमार और सरदार पटेल सिद्धांत पार्टी से सूरज कुमार चुनाव लड़े।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story