Lucknow News: मोहित पांडेय के परिवार से मिले सीएम योगी, 10 लाख की आर्थिक मदद, न्याय का दिया आश्वासन

Lucknow News: पुलिस कस्टडी में मोहित पांडेय की मौत का मामला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आज मृतक के परिवार वालों ने सीएम योगी से मुलाकात की है।

Santosh Tiwari
Published on: 28 Oct 2024 5:33 AM GMT (Updated on: 28 Oct 2024 6:04 AM GMT)
Lucknow News
X

Lucknow News (social media) 

Lucknow News: शनिवार को चिनहट थाने के लॉक अप में हुई स्कूल ड्रेस व्यापारी मोहित पांडे की मौत के बाद परिजनों ने आज सीएम योगी से मुलाकात की है। सीएम से मिलकर उन्होंने आरोपी पुलिसकर्मियों समेत सभी लोगों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। साथ ही परिवार के लिए एक सरकारी नौकरी, 50 लाख रुपए के मुआवजे की मांग भी उठाई। सीएम योगी ने मृतक की पत्नी सोनी, मां और उसके बच्चों से मुलाकात कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया। सीएम ने कहा कि जो भी पुलिस कर्मी दोषी होंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि मामले की जांच चल रही है। जांच के आधार पर आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान सीएम ने परिवार के लोगों को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी है।

NHRC में हुई मामले की शिकायत

17 दिनों के भीतर लखनऊ में पुलिस कस्टडी में मौत का यह दूसरा मामला सामने आया है। अब इस मामले की शिकायत वकील गजेंद्र सिंह यादव ने NHRC में की है। अब NHRC अपने स्तर से इस मामले में संज्ञान लेकर जांच करेगा। बताते चलें कि इस मामले में चिनहट इंस्पेक्टर अश्वनी चतुर्वेदी, आरोपी आदेश, उसके चाचा समेत कुछ अज्ञात लोगों पर हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। रविवार देर रात कमिश्नर अमरेंद्र सेंगर ने चिनहट इंस्पेक्टर अश्वनी चतुर्वेदी को सस्पेंड कर दिया। उनके स्थान पर गाजीपुर थाने में तैनात दरोगा भरत कुमार पाठक को नया थानाध्यक्ष बनाया गया है।

परिजनों ने दो बार किया प्रदर्शन, नेता भी पहुंचे

शनिवार दोपहर युवक की मौत के बाद परिजन भी अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने लोहिया अस्पताल के सामने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। पुलिस ने उन्हें किसी तरह समझा बुझाकर शांत कराया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। रविवार दोपहर शव पोस्टमार्टम के बाद जब मोहित के घर पहुंचा तो लोगों ने पुनः प्रदर्शन शुरू कर दिया। हालांकि मौके पर पहुंची विभिन्न थानों की फोर्स ने लोगों को जबरन वहां से हटा दिया। इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में भैंसाकुंड में मोहित के शव का अंतिम संस्कार किया गया। सोमवार की सुबह सीएम योगी ने परिजनों से मुलाकात की। इसके बाद सीएम ने उन्हें हर संभव मदद और कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story