Lucknow News: दलित युवक की मौत के बाद परिजनों से मिले सांसद चंद्रशेखर आजाद, न्याय की मांग

Lucknow News: रविवार की दोपहर भीम आर्मी चीफ सांसद चंद्र शेखर आजाद मृतक के परिजनों से मिलने उसके घर पहुंचे हैं। शनिवार शाम घटना की निंदा करते हुए डीजीपी से कार्रवाई की मांग की थी।

Santosh Tiwari
Published on: 13 Oct 2024 8:27 AM GMT
Lucknow News: दलित युवक की मौत के बाद परिजनों से मिले सांसद चंद्रशेखर आजाद, न्याय की मांग
X

Lucknow Crime: विकासनगर में पुलिस हिरासत में दलित युवक अमन गौतम (26) की मौत का मामला तूल पकड़ गया है। शनिवार की शाम बसपा सुप्रीमो मायावती ने युवक की मौत पर न्याय की मांग करते हुए ट्वीट किया था। इसके बाद रविवार की दोपहर भीम आर्मी चीफ सांसद चंद्र शेखर आजाद मृतक के परिजनों से मिलने उसके घर पहुंचे हैं। उन्होंने भी शनिवार की शाम ट्वीट कर घटना की निंदा करते हुए डीजीपी से कार्रवाई की मांग की थी। रविवार दोपहर उन्होंने घटना को लेकर परिजनों से मुलाकात की। साथ ही मृतक के परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से भी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। वहीं, घटना के बाद से सेक्टर आठ में शोक का माहौल है।

घटना ने लिया जातीय रंग

10 अक्टूबर को युवक की मौत के बाद अब इस पूरी घटना ने जातीय रंग ले लिया है। मायावती, चंद्रशेखर आजाद समेत कई बहुजन नेताओं ने घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। साथ ही सभी ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग उठाई है। मृतक के परिजन पुलिस की पिटाई से मौत होने की बात कह रहे हैं। लेकिन पुलिस इससे इंकार कर रही है। पुलिस का कहना है कि गाड़ी में बैठाने के दौरान अचानक उसकी तबीयत बिगड़ी फिर अस्पताल में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। उधर, शनिवार की शाम आई अमन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मारपीट और किसी जाहिरा चोट के निशान नहीं मिले हैं। रिपोर्ट में कार्डिएक अरेस्ट से मौत होने की पुष्टि हुई है।

यह थी पूरी घटना

10 अक्टूबर की रात 112 को सूचना दी गई कि विकासनगर के सेक्टर 8 स्थित अंबेडकर पार्क में जुआं चल रहा है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पार्क में छापेमारी कर वहां से दो युवकों को पकड़ा लिया। इनमें अमन गौतम और सोनू बंसल थे। इसके बाद पुलिस दोनों को लेकर थाने जाने लगी। इसी बीच अमन गौतम (26) की मौत हो गई। परिजनों का कहना है कि अमन की मौत पुलिस की पिटाई से हुई है। जबकि पुलिस का पक्ष है कि अचानक तबीयत बिगड़ने से उसकी मौत हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मारपीट की पुष्टि नहीं हुई है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story