Lucknow News: नगर निगम कर्मी ने क्लोरोफॉर्म की गोलियां खाकर किया आत्महत्या का प्रयास, CM के नाम लिखा पत्र

Lucknow News: मुख्यमंत्री को लिखे तीन पेज के पत्र में पीड़ित ने और भी कई बातें लिखी हैं। वहीं, घटना प्रकाश में आने के बाद नगर निगम अधिकारियों के भी हाथ पांव फूल गए हैं।

Santosh Tiwari
Published on: 30 Aug 2024 2:57 AM GMT
Municipal Corporation employee attempted suicide
X

Congress Leader Suicide (Photo: Social Media)

Lucknow News: लखनऊ नगर निगम में तैनात कर्मचारी सतेंद्र सैनी ने जोनल अफसर पर प्रताड़ना, गाली गलौच और भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए क्लोरोफॉर्म की गोलियां खा ली। आनन फानन में परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे जहां उसका इलाज जारी है। गोलियां खाने से पहले उसने सीएम के नाम तीन पन्नों का एक सुसाइड नोट भी लिखा। इसमें जोन 6 के जोनल अफसर पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। बताया जा रहा है कि प्रताड़ना से परेशान होकर सतेंद्र ने क्लोरोफॉर्म की करीब 30 गोलियां एक साथ खा ली हैं।

तीन पेज के सुसाइड नोट में लिखा दर्द

पीड़ित कर्मचारी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम एक पत्र लिखा है। इसमें पीड़ित सतेंद्र ने जोन के जोनल अफसर मनोज यादव पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। पीड़ित का कहना है कि हाल ही में उसका ट्रांसफर जोन 6 में हुआ था। जब वह ज्वाइनिंग लेटर लेकर अधिकारी के पास पहुंचा तो उन्होंने गाली गलौच कर उसे भगा दिया। पीड़ित का यह भी आरोप है कि मनोज यादव के द्वारा हर फाइल पास करने के एवज में 3 हजार रुपए की मांग की जाती है। ऐसे में कार्यालय के अंदर भ्रष्टाचार को भी बढ़ावा मिल रहा है। मुख्यमंत्री को लिखे तीन पेज के पत्र में पीड़ित ने और भी कई बातें लिखी हैं। वहीं, घटना प्रकाश में आने के बाद नगर निगम अधिकारियों के भी हाथ पांव फूल गए हैं। बताया जा रहा है की आत्महत्या का प्रयास करने वाला सतेंद्र कर्मचारी नेता भी है। फिलहाल गंभीर हालत में उसका इलाज जारी है।

परिजनों ने नगर आयुक्त के साथ ही CM से की शिकायत

घटना के बाद परिजनों ने सुबूत लेकर नगर आयुक्त लखनऊ इंद्रजीत सिंह से मामले की शिकायत की है। उनका कहना है कि मनोज के द्वारा लगातार सतेंद्र को परेशान किया जाता था। नतीजतन उन्होंने यह कदम उठा लिया। इसके बाद परिजनों ने नगर आयुक्त से शिकायत कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है। वहीं, नगर आयुक्त के अलावा परिजनों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी एक पत्र लिखकर जांच एवं कार्रवाई की मांग उठाई है। हालांकि, अभी तक मामले को लेकर मनोज यादव का पक्ष सामने नहीं आया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story