×

Love Jihad Case: शोएब से सौरभ बन लड़की से की दोस्ती, फिर किया रेप, अब धर्म परिवर्तन का बना रहा दबाव

Love Jihad Case:लखनऊ में ही पिछले 24 घंटे में लव जिहाद के दो मामले सामने आए हैं, जिसमें धर्म विशेष के युवक पर अपनी असली पहचान छिपाकर हिंदू लड़की से संबंध बनाने का आरोप लगा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 Sep 2023 7:38 AM GMT
Love Jihad Case
X

Love Jihad Case  (photo: social media )

Love Jihad Case: उत्तर प्रदेश उन राज्यों में शामिल है, जहां लव जिहाद के खिलाफ बेहठ कठोर कानून हैं। इसके बावजूद लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। राजधानी लखनऊ में ही पिछले 24 घंटे में लव जिहाद के दो मामले सामने आए हैं, जिसमें धर्म विशेष के युवक पर अपनी असली पहचान छिपाकर हिंदू लड़की से संबंध बनाने का आरोप लगा है।

पहला मामला महानगर थाना क्षेत्र का है। पीड़िता द्वारा पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक, सोशल मीडिया पर शोएब नामक शख्स ने अपना नाम सौरभ बताकर उससे दोस्ती की। दोनों के बीच फोन पर बात होने लगी। पीड़िता के अनुसार, नवंबर 2019 में जब एक दिन उसके घर पर कोई नहीं था तो उसने कोलड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर लाया और उसे पिला दिया। जिसे पीने के बाद वो बेहोश हो गई थी।

बेहोश कर रेप किया और फिर बनाया वीडियो

आरोपी ने पीड़िता का बेहोशी की हालत में रेप किया और फिर उसका पूरा वीडियो बना लिया। पीड़िता जब होश में आई तो उसने इसका विरोध किया। तो आरोपी ने शादी का झांसा देकर चुप करा दिया। इसके बाद उसने कई बार उसका रेप किया। एक दिन एक फोन कॉल से उसकी हकीकत सामने आ गई। पीड़िता ने जब आरोपी से उसकी असलियत के बारे में पूछा तो वह उसे धमकाने लगा और उसके अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देने लगा।

पीड़िता के मुताबिक, आरोपी ने उस पर धर्म बदलने का दबाव भी बनाया और मुकरने पर परिवार की हत्या करने की धमकी दी। इस दौरान आरोपी ने वीडियो के नाम पर ब्लैकमेल कर कई बार उसका रेप किया। साथ ही कई सादे कागज पर साइन भी करवा लिए। पीड़िता दलित समुदाय से आती है।

महानगर थाना के इंस्पेक्टर प्रशांत मिश्र ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट, रेप, यूपी विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन अधिनियम की धारा में एफआईआर दर्ज कर ली है। जानकारी के मुताकिब, आरोपी शोएब महानगर इलाके में अपने मौसी के घर रहता है। फिलहाल वह फरार चल रहा है, उसकी तलाश के लिए पुलिस टीम लगाई गई है।

लखनऊ में लव जिहाद का दूसरा मामला

राजधानी लखनऊ में लव जिहाद का एक और चौंकाने वाला मामला मोहनलाल गंज थाना क्षेत्र से सामने आया है। यहां एक भाई ने एक मुस्लिम युवक पर अपनी नाबालिग बहन को लव जिहाद में फंसाकर भगा ले जाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने उसकी शिकायत पर मामले की जांच शुरू कर दी है। पीड़ित भाई ने बताया कि आरोपी ने अपना नाम बदलकर उसकी बहन से दोस्ती की। वह माथे पर टीका और हाथ में कलावा बांधता था। दोनों के बीच दोस्ती फिर संबंध में बदल गई।

इस बीच उसकी बहन को उसके मुस्लिम होने पर पता चला। उसे झटका जरूर लगा लेकिन उसने अपने संबंध नहीं तोड़े। आरोपी ने इसी का फायदा उठाकर धीरे-धीरे उसे हिंदू धर्म के खिलाफ करना शुरू कर दिया। उसकी नाबालिग बहन का इस कदर ब्रैनवॉश किया कि वह घर में देवी-देवताओं की तस्वीर हटाने लगी। वह घर में चोरी-छिपे नमाज पढ़ती थी और वीडियो अपने प्रेमी को भेजती थी। वह बाहर निकलने पर हिजाब पहना करती थी।

17 सितंबर से गायब है लड़की

नाबालिग के व्यवहार में अचानक आए परिवर्तन को देखते हुए एक दिन परिवार को शक हुआ। उसके कमरे की जब तलाशी ली गई को वहां से मुस्लिम धर्म की किताबें और हिजाब मिला। ये सब देखते ही उनके पैरों तले की जमीन खिसक गई। फिर लड़की ने पूछताछ में सारी बातें बताईं। इसके बाद सभी ने उसे समझाया। परिवारवालों को लगा कि वह समझ जाएगी। मगर 17 सितंबर को अचानक वह घर से गायब हो गई। उसका फोन भी बंद आ रहा है। लड़की के भाई का आरोप है लड़का उसे अपने साथ भगाकर ले गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story