×

Lucknow News: नारी शिक्षा निकेतन का वार्षिकोत्सव कल, LU कुलपति होंगे मुख्य अतिथि

Nari Shiksha Niketan: प्राचार्या प्रो. सपना वर्मा ने बताया कि कॉलेज के वार्षिकोत्सव में अलग-अलग विषयों की मेधावी छात्राओं को पदक देकर सम्मानित किया जाएगा। कॉलेज की मेधावी छात्रा स्वाति वर्मा को स्नातक में सर्वाधिक अंकों के लिए डॉ. अनिल कुमार अग्रवाल मेमोरियल और बीएससी में अधिक अंकों के लिए पद्मश्री मोना चंद्रावती गुप्ता अवार्ड से पुरस्कृत किया जाएगा।

Abhishek Mishra
Published on: 12 April 2024 7:00 AM GMT
Lucknow News: नारी शिक्षा निकेतन का वार्षिकोत्सव कल, LU कुलपति होंगे मुख्य अतिथि
X

Lucknow News: नारी शिक्षा निकेतन स्नातकोत्तर महाविद्यालय का वार्षिकोत्सव 'नवोदय-2024' कल आयोजित होगा। कार्यक्रम में लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय मुख्य अतिथि होंगे। वार्षिकोत्सव में मुख्य अतिथि अलग-अलग पाठ्यक्रमों की मेधावी छात्राओं को मेडल देकर सम्मानित करेंगे।

नारी शिक्षा निकेतन का वार्षिकोत्सव कल

महाविद्यालय का वार्षिकोत्सव 'नवोदय-2024' कल यानी शनिवार को आयोजित किया जाएगा। कैसरबाग स्थित नारी नाट्य कला केंद्र के सभागार में कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय महाविद्यालय में पढ़ने वाली अलग-अलग पाठ्यक्रमों की 35 मेधावी छात्राओं को स्वर्ण पदक देकर सम्मानित करेंगे। छात्राओं को दिए जाने वाले अन्य पदकों की सूची भी कॉलेज की ओर से तैयार कर ली गई है।

मेधावियों को दिए जाएंगे मेडल

नारी शिक्षा निकेतन की प्राचार्या प्रो. सपना वर्मा ने बताया कि कॉलेज के वार्षिकोत्सव में अलग-अलग विषयों की मेधावी छात्राओं को पदक देकर सम्मानित किया जाएगा। कॉलेज की मेधावी छात्रा स्वाति वर्मा को स्नातक में सर्वाधिक अंकों के लिए डॉ. अनिल कुमार अग्रवाल मेमोरियल और बीएससी में अधिक अंकों के लिए पद्मश्री मोना चंद्रावती गुप्ता अवार्ड से पुरस्कृत किया जाएगा। डॉ. आशा गुप्ता मेमोरियल अवार्ड के लिए कॉलेज की ओर से दो छात्राओं को चयनित किया गया है। जिसमें एमए द्वितीय की छात्रा निकिता कुशवाहा और प्रथम वर्ष की छात्रा रिंकी कनौजिया का नाम शामिल है।

पूजा को मिलेगा बेस्ट प्लेयर एवार्ड

पद्मश्री मोना चंद्रावती गुप्ता अवार्ड के लिए छात्रा शिवी कपूर और स्वाति त्रिपाठी को चुना गया है। शिवी को बीए व स्वाति को बीकॉम में सर्वाधिक अंक हासिल करने के लिए यह एवार्ड मिलेगा। बीए चौथे सेमेस्टर की छात्रा नेहा कुमारी धानुक को बेस्ट वालंटियर कल्चरल एक्टिविटी का अवार्ड दिया जाएगा। इसके साथ ही बबली रावत को बेस्ट एनसीसी कैडेट, छात्रा पूजा कनौजिया को बेस्ट प्लेयर, सिमरन गौतम को बेस्ट एनसीसी वर्कर, मुस्कान और अनामिका रावत को बेस्ट एनीसी वालंटियर का एवार्ड देकर सम्मानित किया जाएगा।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story