Lucknow News: नीट परीक्षा में धांधली को लेकर सड़क पर उतरी NSUI, प्रदर्शनकारी बोले- दोषियों को जल्द मिले सजा

Lucknow News: एनएसयूआई का कहना है कि नीट परीक्षा में धांधली के दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिले। दोबारा परीक्षा कराने के लिए तारीख घोषित की जाएं।

Abhishek Mishra
Published on: 3 July 2024 9:27 AM GMT (Updated on: 3 July 2024 9:40 AM GMT)
Lucknow News ( Photo- Newstrack)
X

Lucknow News ( Photo- Newstrack)

Lucknow News: भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने बुधवार को नीट परीक्षा में हुई धांधली के खिलाफ प्रदर्शन किया। विधानसभा घेराव के लिए जा रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। एनएसयूआई का कहना है कि नीट परीक्षा में धांधली के दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिले। दोबारा परीक्षा कराने के लिए तारीख घोषित की जाएं।


नीट परीक्षा में धांधली के खिलाफ एनएसयूआई का प्रदर्शन

मॉल एवेन्यू स्थित कांग्रेस मुख्यालय से एनएसयूआई के कार्यकर्ता करीब दोपहर 12 बजे विधानसभा घेराव के लिए निकले। चौराहे से जैसे ही प्रदर्शनकारी आगे बढ़े। पुलिस ने उन्हें बैरिगेटिंग लगाकर रोक लिया। प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ता बैरिगेटिंग फांद कर आगे बढ़ने लगे। इसके बाद वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। प्रदर्शनकारियों को पुलिस इको गार्डन ले गई।


दोषियों को जल्द मिले सजा

एनएसयूआई प्रदेश महासचिव आर्यन मिश्रा ने कहा कि नीट परीक्षा को दोबारा कराने के लिए जब प्रधानमंत्री और शिक्षमंत्री से सवाल करना चाहते थे तब मुख्यमंत्री के इशारे पर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को बलपूर्वक गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि अगर छात्रों की आवाज को उठाना अपराध है तो हम अपराधी हैं। सरकार को जवाब देना होगा कि नीट परीक्षा दोबारा कब आयोजित होगी। आर्यन ने कहा कि पेपर लीक के दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिले।


जब छात्रों को न्याय नहीं मिलेगा तब तक हम प्रदर्शन करते रहेंगे।इस मौके पर एनएसयूआई अध्यक्ष अनस रहमान, रायबरेली जिलाध्यक्ष आयुष द्विवेदी, लखनऊ विश्वविद्यालय इकाई अध्यक्ष सुधांशु वर्मा, लालू कनौजिया सहित कई अन्य लोग उपस्थित रहे।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story