×

Lucknow News: लखनऊ ज़ू फोटोग्राफ़ी प्रतियोगिता में न्यूज़ट्रैक के फोटोजर्नलिस्ट को मिला प्रथम पुरस्कार

Lucknow News: फोटो प्रतियोगिता को ओपन कैटेगरी में न्यूजट्रैक के फोटोजर्नलिस्ट आशुतोष त्रिपाठी को प्राणि उद्यान की ओर से प्रथम पुरस्कार दिया गया। इस प्रतियोगिता में क़रीब 200 छायाकारों ने अपनी प्रविष्टि भेजी थी।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 6 Oct 2023 3:42 PM GMT
Lucknow News
X

फोटोजर्नलिस्ट आशुतोष त्रिपाठी द्वारा खीची गई तस्वीर(Pic:Ashutosh Tripathi)

Lucknow News: नवाब वाजिद अली शाह प्राणि उद्यान में वन्य प्राणि सप्ताह-2023 के अवसर पर आयोजित प्रतियोगिता में विजेताओं के नाम प्रकाशित किए गए। फोटो प्रतियोगिता को ओपन कैटेगरी में न्यूजट्रैक के फोटोजर्नलिस्ट आशुतोष त्रिपाठी को प्राणि उद्यान की ओर से प्रथम पुरस्कार दिया गया। इस प्रतियोगिता में क़रीब 200 छायाकारों ने अपनी प्रविष्टि भेजी थी।

आपको बता दें कि लखनऊ ज़ू में वन्य प्राणि सप्ताह बड़ी ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस अवसर पर प्राणि उद्यान द्वारा कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया है। प्रतियोगिता में निबंध लेखन, फेसआर्ट, रंगोली व पर्यावरण पर आधारित फोटोग्राफी का आयोजन किया गया था।


इन्हें भी मिला प्राइज

वन्यजीव/प्रकृति/ पर्यावरण पर आधारित फोटोग्राफी प्रतियोगिता के ओपन कैटेगरी में पहला पुरस्कार न्यूजट्रैक के फोटोजर्नलिस्ट आशुतोष त्रिपाठी को प्राप्त हुआ, जबकि दूसरा, तीसरा और सांत्वना पुरस्कार क्रमश: भूपेन्द्र कुमार पाल, रितु सिंह, सुयश मिश्रा और पुलकित को मिला। इसी तरह तितली पर आधारित निबन्ध प्रतियोगिता में पहला पुरस्कार एल्माइटी मान्टेसनी स्कूल के छात्र आकाश को, दूसरा पुरस्कार लखनऊ पब्लिक स्कूल, विराट खंड के छात्र नीलोत्पल यादव को, तीसरा पुरस्कार हीरालाल यादव पब्लिक स्कूल की छात्रा निशिता को जबकि सांत्वना पुरस्कार बाल विद्या मंदिर सीनियर सेकेन्ड्री स्कूल की छात्रा शुभी गुप्ता को प्राप्त हुआ।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story