×

Lucknow: नगर निगम कॉलेज में दाखिले शुरू, BA में पहले आओ, पहले पाओ से एडमिशन

Lucknow News: शहर के सुरेंद्र नगर स्थित नगर निगम डिग्री कॉलेज में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए दाखिले शुरू हो गए हैं।

Abhishek Mishra
Published on: 13 April 2024 7:56 AM GMT
Nigar nigam  College Admission
X

Nigar Nigam College Admission (photo: social media ) 

Lucknow News: अटल बिहारी वाजपेयी नगर निगम डिग्री कॉलेज में नए शैक्षिक सत्र के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अभ्यर्थी स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन कर सकते हैं। कॉलेज में बीए के लिए पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर प्रवेश होंगे। कॉलेज की वेबसाइट पर जाकर अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन शुरु

शहर के सुरेंद्र नगर स्थित नगर निगम डिग्री कॉलेज में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए दाखिले शुरू हो गए हैं। आगामी शैक्षिक सत्र में कॉलेज की ओर से बीए में पहले आओ, पहले पाओ की सुविधा है। इसके लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। वहीं बीकॉम पाठ्यक्रम में इंटरमीडिएट की मेरिट पर दाखिले लिए जाएंगे। आवदेन करने के लिए अंतिम तिथि 25 मई निर्धारित की गई है। अभ्यर्थी ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं।

बीए में पहले आओ, पहले पाओ से दाखिले

नगर निगम कॉलेज में स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। अभ्यर्थी बीए की 176 और बीकॉम की 88 सीटों पर प्रवेश लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं। कॉलेज के प्राचार्य प्रो. सुभाष चंद्र पांडेय ने बताया कि यूजी के कुछ विषयों के लिए पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर प्रवेश की सुविधा है। इसमें बीए प्रथम वर्ष के राजनीति शास्त्र, अर्थ शास्त्र, प्राचीन भारतीय इतिहास, शिक्षा शास्त्र, उर्दू, अरब कल्चर, हिन्दी, इतिहास और अंग्रेजी जैसे विषय शामिल हैं। इन सभी विषयों में अभ्यर्थी पहले आओ, पहले पाओ से एडमिशन ले सकते हैं। इसके साथ नए सत्र से बीकॉम प्रथम वर्ष में प्रवेश इण्टर मीडिएट की मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

ऑफलाइन माध्यम से भी आवेदन

अटल बिहारी वाजपेयी नगर निगम डिग्री कॉलेज के प्राचार्य प्रो. सुभाष चंद्र पांडेय के मुताबिक जो भी अभ्यर्थी कॉलेज में स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेना चाहते हैं वह वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन फार्म www.abvnndc वेबसाइट पर उपलब्ध है। इसके साथ अभ्यर्थी ऑफलाइन माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं। वह कॉलेज से फॉर्म ले सकते हैं। आवेदन शुल्क दो सौ रूपये निर्धारित किया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story