×

Lucknow News: आठ घरों में मच्छरजनित स्थितियां मिलने पर जारी की गई नोटिस

Lucknow News: शुक्रवार को लगभग 1057 घरों एवं आस-पास मच्छरजनित स्थितियों का सर्वेक्षण किया गया और कुल आठ घरों में मच्छरजनित स्थितियां पाए जाने पर नोटिस जारी की गई।

Network
Newstrack Network
Published on: 22 Sep 2023 5:46 PM GMT
Notice issued after mosquito-borne conditions were found in eight houses
X

आठ घरों में मच्छरजनित स्थितियां मिलने पर जारी की गई नोटिस: Photo- Social Media

Lucknow News: डेंगू रोग पर प्रभावी रोकथाम एवं नियन्त्रण हेतु स्वास्थ्य विभाग मुख्य चिकित्साधिकारी लखनऊ एवं नगर निगम की संयुक्त टीमों द्वारा 21 सितम्बर को जनपद के लालकुआं चौराहा, रानी लक्ष्मी बाई हास्पिटल, विवेकानन्द हास्पिटल विवेकानन्द पुरी, न्यू एमिटी कैम्पस लोलाई, श्रंगार नगर सत्संग आश्रम, इन फ्रन्ट आफ चरक हास्पिटल, मुंशी पुरवा सेक्टर-12 नियर योगी पार्क, पराग डेयरी आशियाना के आस-पास लार्वा रोधी रसायन और फागिंग का कार्य कराया गया। जनसामान्य को स्वास्थ्य शिक्षा प्रदान की गयी। 21 सितम्बर को जनपद में 26 मरीज मिले।

आठ घरों को नोटिस जारी

इसमें ऐशबाग में एक, अलीगंज में चार, चन्दरनगर में तीन, सरोजनीनगर को दो, चिनहट को तीन, इन्दिरानगर में चार, इटौजा में एक, एन0के0 रोड में तीन, रेडक्रास में एक, टूडियागंज में तीन, सिल्वर जुबली में एक डेंगू रोगी मिला।

शुक्रवार को लगभग 1057 घरों एवं आस-पास मच्छरजनित स्थितियों का सर्वेक्षण किया गया और कुल आठ घरों में मच्छरजनित स्थितियां पाए जाने पर नोटिस जारी की गई। इसके अतिरिक्त नगर मलेरिया इकाई एवं जिला मलेरिया अधिकारी की टीमों द्वारा जनपद के विभिन्न स्थलों और भवनों का निरीक्षण किया गया तथा लार्वा रोधी रसायन का छिडकाव किया गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story