Lucknow News: पीजीआई में रेजिडेंट संग अब डॉक्टर भी करेंगे विरोध, सिविल में ओपीडी ठप, इलाज बंद

Lucknow News: पीजीआई के संकाय सदस्यों ने शनिवार को ओपीडी और वैकल्पिक सर्जरी सहित सभी वैकल्पिक कार्यों को 24 घंटे के लिए बंद करने का निर्णय लिया है।

Abhishek Mishra
Published on: 17 Aug 2024 5:15 AM GMT (Updated on: 17 Aug 2024 5:39 AM GMT)
Lucknow News: पीजीआई में रेजिडेंट संग अब डॉक्टर भी करेंगे विरोध, सिविल में ओपीडी ठप, इलाज बंद
X
Lucknow News: कोलकाता के अस्पताल में हुई घटना को लेकर संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान के रेजिडेंट बीते कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। अब रेजिडेंट संग संस्थान के डॉक्टर भी विरोध प्रदर्शन करेंगे। ओपीडी और वैकल्पिक सर्जरी के साथ कई कार्यों को ठप करने का फैसला लिया गया है। सिविल अस्पताल में कोलकाता की घटना के विरोध में शनिवार को भी विरोध किया जा रहा है।

24 घंटे के लिए बंद रहेंगे संकाय

पीजीआई के संकाय सदस्यों ने शनिवार को ओपीडी और वैकल्पिक सर्जरी सहित सभी वैकल्पिक कार्यों को 24 घंटे के लिए बंद करने का निर्णय लिया है। इसके साथ कोलकाता घटना पर त्वरित न्याय की मांग करते हुए 17 अगस्त 2024 को सुबह 10 बजे से पीजीआई के पीएमएसएसवाई ब्लॉक में रेजिडेंट डॉक्टरों के साथ संकाय सदस्य विरोध प्रदर्शन करेंगे। डॉक्टरों ने सरकार से डॉक्टरों और सभी स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तत्काल आवश्यक कदम उठाने का आग्रह किया है।

सिविल में विरोध, ओपीडी ठप इलाज बंद

सिविल अस्पताल में कोलकाता की घटना के विरोध में शनिवार को भी विरोध जताया जा रहा है। रेजिडेंट ओपीडी में मरीजों को इलाज नहीं दे रहे हैं। वरिष्ठ डाॅक्टर भी ओपीडी से नदारद हैं। ओपीडी में इलाज पूरी तरह से बंद है। इलाज कराने आए मरीज भटक रहे हैं। सिर्फ इमरजेंसी में इलाज दिया जा रहा है। वहीं, अस्पताल प्रशासन दावा कर रहा है कि मरीजों का इलाज प्रभावित नहीं किया गया है। वरिष्ठ डाॅक्टर मरीजों का इलाज कर रहे हैं।


Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story