Lucknow University: दिल्ली के कोचिंग संस्थान में हुई घटना को लेकर NSUI का प्रदर्शन, दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग

Lucknow University: एनएसयूआई प्रदेश महासचिव आर्यन मिश्रा ने कहा कि दिल्ली के राजिंदर नगर में हुई घटना हृदय विदारक है। मामले के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

Abhishek Mishra
Published on: 30 July 2024 7:30 AM GMT
Lucknow News
X

दिल्ली कोचिंग संस्थान में हुई घटना को लेकर एनएसयूआई का प्रदर्शन (Photo Source: Ashutosh Tripathi)

NSUI Protest: भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने दिल्ली के कोचिंग संस्थान में हुई घटना को लेकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि मामले के दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिले। उनका कहना है बेसमेंट में पानी घुसने से तीन छात्रों ने जान गंवा दी। इसके दोषियों को जल्द सजा मिलनी चाहिए।

पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों को हिरासत में लिया (Photo Source: Ashutosh Tripathi)

दिल्ली घटना को लेकर एनएसयूआई का प्रदर्शन

एलयू के मुख्य परिसर स्थित गेट नंबर एक पर मंगलवार को एनएसयूआई से जुड़े छात्र एकत्रित हुए। छात्रों ने दिल्ली के कोचिंग इंस्टीट्यूट में हुई घटना के दोषियों को सजा दिलाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा कर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को रोकने का प्रयास किया। प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड फांदने की कोशिश की। पुलिस ने छात्रों को हिरासत में ले लिया। इसके बाद प्रदर्शनकारी छात्रों पुलिस ने ईको गार्डन भेज दिया।

एलयू में एनएसयूआई का प्रदर्शन (Photo Source: Ashutosh Tripathi)

दोषियों को मिले कड़ी सजा

एनएसयूआई प्रदेश महासचिव आर्यन मिश्रा ने कहा कि दिल्ली के राजिंदर नगर में हुई घटना हृदय विदारक है। मामले के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। अपने सपनों को पूरा करने अलग अलग प्रदेशों से आए छात्रों ने कोचिंग संस्थान की लापरवाही से अपनी जान गंवा दी। उन्होंने कहा कि अवैध कोचिंग संस्थाओं का लाइसेंस रद्द किया जाना चाहिए। जिससे ऐसी घटनाओं पर काबू पाया जा सके। इस मौके पर इकाई अध्यक्ष सुधांशु शर्मा, प्रिंस प्रकाश, अली, शरद समेत करीब दो दर्जन छात्र मौजूद रहे।

तीन छात्रों ने गंवाई थी जान

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में अचानक बारिश का पानी घुस जाने से चार घंटे से अधिक समय तक फंसे रहने से तीन छात्रों की मौत हो गई। मृतक छात्रों की पहचान तानिया सोनी, श्रेया यादव (दोनों की उम्र 25 वर्ष) और नवीन डेल्विन (28) के रूप में की गई है। तानिया (तेलंगाना) और श्रेया (उत्तर प्रदेश) की थीं, जबकि नवीन (केरल) के निवासी थे। वे सभी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। शनिवार को कई छात्र कोचिंग सेंटर की लाइब्रेरी में थे कि अचानक सैलाब सा आया और उसमें तीन छात्रों की तड़पकर मौत हो गई।



Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story