UP News: पेयजल योजनाओं की निरंतर निगरानी करें अधिकारीः डॉ. बलकार सिंह

UP News: एटा के बढ़ैरा गांव में उत्तर भारत का सबसे बड़ा वाटर ट्रीटमेंट प्लांट (डब्ल्यूटीपी) बनने जा रहा है। इसकी तैयारी को लेकर नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव ने निर्देश दिये हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 18 Dec 2023 12:02 PM GMT
etah news
X

एमडी डॉ. बलकार सिंह ने एटा पहुंचकर की कार्यों की समीक्षा (न्यूजट्रैक)

UP News: यूपी के एटा जनपद के बढ़ैरा गांव में उत्तर भारत का सबसे बड़ा वाटर ट्रीटमेंट प्लांट (डब्ल्यूटीपी) बनने जा रहा है। इसकी तैयारी को लेकर नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव ने योजना पर निरंतर निगरानी के निर्देश दिये हैं। प्रमुख सचिव के निर्देश पर नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के सचिव और जल निगम (ग्रामीण) के एमडी डॉ. बलकार सिंह ने एटा पहुंचकर जिला प्रशासन, जल निगम, सिंचाई विभाग और राजस्व विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाकर कार्यों की समीक्षा की।


जल निगम(ग्रामीण) के एमडी देर शाम बढ़ैरा गांव में निर्मित होने वाले वाटर ट्रीटमेंट प्लांट स्थल पर पहुंचे। यहां उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वो इस बात की पड़ताल कर लें कि वाटर ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण स्थल के निर्धारित क्षेत्र में जलभराव की स्थिति तो नहीं है। उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए अधिकारियों से कहा निर्माण कार्य के दौरान किसी प्रकार का विवाद नहीं होना चाहिये।


निर्माण के दौरान आने वाली समस्याओं का भी तत्काल निस्तारण कराने के भी उन्होंने अधिकारियों से कहा है। बता दें कि जल जीवन मिशन की हर घर जल योजना के तहत एटा में उत्तर भारत का सबसे बड़ा वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बनने जा रहा है। इस डब्ल्यूटीपी पर पानी को ट्रीट करके ग्रामीणों के घरों तक शुद्ध पेयजल सप्लाई पहुंचाई जाएगी। उत्तर प्रदेश का भी यह सबसे सबसे बड़ा वाटर ट्रीटमेंट प्लांट होगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story