×

Lucknow News: जीवन चलने का नाम, चलते रहो सुबहा शाम....जैसे सदाबहार गीतों को गुनगुनाकर् वृद्धाश्रम के बुजुर्गों ने उठाया संगीत भरी मनोरंजक मेट्रो राइड का आनंद

Lucknow News: गाइड समाज कल्याण संस्थान द्वारा वरिष्ठ जन सम्मान अभियान के अंतर्गत आदर्श व्यापार मंडल महिला (इकाई) एवं लखनऊ मेट्रो के सहतत्वाधान में समर्पण एवम स्नेह धारा वृद्धाश्रमो तथा संस्था से गोल्डन एज क्लब के माध्यम से जुड़े हुए बुजुर्गों के लिए सोमवार को एक संगीत भरी मनोरंजक मेट्रो राइड का आयोजन किया गया ।

Jyotsna Singh
Published on: 3 Oct 2023 5:59 PM GMT
Metro journey from Munshi Pulia to Hazratganj, elders of old age home enjoyed a music filled entertaining metro ride
X

मुंशी पुलिया से हजरतगंज तक मेट्रो सफर, वृद्धाश्रम के बुजुर्गों ने उठाया एक संगीत भरी मनोरंजक मेट्रो राइड का आनंद: Photo-Newstrack

Lucknow News: व्रद्धाश्रम की दहलीज तक सीमित हो चुके बुजुर्ग महिलाओं और पुरुषों ने जब लखनऊ की मेट्रो ट्रेन का सफर किया तो उनके चेहरे पर छाई खुशी देखते ही बन रही थी। गाइड समाज कल्याण संस्थान द्वारा वरिष्ठ जन सम्मान अभियान के अंतर्गत आदर्श व्यापार मंडल महिला (इकाई) एवं लखनऊ मेट्रो के सहतत्वाधान में समर्पण एवम स्नेह धारा वृद्धाश्रमो तथा संस्था से गोल्डन एज क्लब के माध्यम से जुड़े हुए बुजुर्गों के लिए सोमवार को एक संगीत भरी मनोरंजक मेट्रो राइड का आयोजन किया गया ।

जीवन चलने का नाम, चलते रहो सुबहा शाम

जहां बुजुर्ग माताओं और पुरुषों ने मिलकर जीवन चलने का नाम,चलते रहो सुबहा शाम और एक बटा दो दो बटे चार, ठुमक चलत रामचंद्र जैसे कई सदाबहार गीतों और भजनों को बड़े ही सुमधुर कण्ठ में सामूहिक रूप से गुनगुनाया। हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर संस्था द्वारा आयोजित रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति प्रसिद्ध भजन गायक श्री गोपाल जी द्वारा की गई । बुजुर्गों ने अपने इस रंगारंग कार्यक्रम में खूब मस्ती की पुराने गाने गाए और डांस भी किया ।


मेट्रो सफर में आयोजित अंताक्षरी में दिखा बुजुर्गों का उत्साह

मुंशी पुलिया से हजरतगंज तक के मेट्रो सफर में आयोजित अंताक्षरी में बुजुर्गों का उत्साह देखने लायक था। आदर्श व्यापार मंडल की महिलाओ ने बाजार से नाश्ता ना लाकर घर में ही तैयार करके इडली चटनी और नूडल्स बुजुर्गों को खिला कर उनका मन खुश कर दिया । बुजुर्गों को मेट्रो की कार्य प्रणाली और इसको आसानी से प्रयोग करने का तरीका लखनऊ मेट्रो के डी जी एम श्री हितेश जी द्वारा बहुत ही सरल भाषा में समझाया गया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण समाज कल्याण मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री असीम अरुण जी का जन्मदिन बुजुर्गों द्वारा मनाना, केक काटना और बधाई एवम आशीर्वाद देना था। सबसे ज्यादा उम्र (90 साल )की श्रीमती शीला अग्रवाल और दो साल के बच्चे सोम द्वारा जन्मदिन केक काटा गया।


बुजुर्गों के लिए रोचक कार्यक्रमों का आयोजन

कार्यक्रम में आदर्श व्यापार मंडल की महिला इकाई की अध्यक्ष श्रीमती अनिला अग्रवाल, ठाकुर पब्लिशिंग हाउस के चेयरपर्सन डॉ सरोज ठाकुर, व्यापार मंडल की महिलाएं उपस्थिति रही। ,कार्यक्रम की आयोजिका एवं संस्था की प्रमुख डॉ इंदु सुभाष ने बताया कि पूरे अक्टूबर माह युवाओं के बीच वरिष्ठ जन सम्मान अभियान के अंतर्गत विभिन्न विचार गोष्ठियां, जागरूकता कार्यक्रम आदि गाइड संस्था द्वारा आयोजित किए जाएंगे और बुजुर्गों के लिए रोचक कार्यक्रमों का आयोजन भी होगा। इन कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए कोई भी संस्था के टोल फ्री नंबर 1800 1800060 पर कॉल कर सकता है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story