×

Karamat Girls PG College: कॉलेज में हुआ पुरातन छात्रा सम्मेलन, पुराने दोस्तों को याद आए बीते लम्हें

Karamat Girls PG College:करामत हुसैन मुस्लिम गर्ल्स पीजी कॉलेज में मंगलवार को पुरातन छात्रा सम्मेलन का आयोजन किया गया। छात्राएं जब सालों के बाद एक दूसरे से मिली तब उन्हें अपना पुराना समय याद आ गया।

Abhishek Mishra
Published on: 31 Jan 2024 7:15 AM GMT
lucknow news
X

करामत हुसैन मुस्लिम गर्ल्स पीजी कॉलेज हुआ पुरातन छात्रा सम्मेलन (न्यूजट्रैक)

Karamat Girls PG College: करामत हुसैन मुस्लिम गर्ल्स पीजी कॉलेज में मंगलवार को पुरातन छात्रा सम्मेलन का आयोजन किया गया। यहां कॉलेज की पढ़ी छात्राएं जब सालों के बाद एक दूसरे से मिली तब उन्हें अपना पुराना समय याद आ गया। सालों बाद मिली छात्राओं ने इस मौके पर आपस में खूब किस्से शेयर किए। इसके साथ ही यहां आई सभी पुराने दोस्तों की आखें आंसुओं से भीग गयीं। कॉलेज में इतने साल बाद मिलने पर सभी ने एक दूसरे के साथ तस्वीरें खिंचाई।

पुरानी क्लास देख आंख में आए आंसू

छात्रा सम्मेलन में आई छात्राओं ने जब कॉलेज में अपना क्लास रूम देखा तो खुशी से उनकी आंखों में आंसू आ गए। सभी छात्राएं कॉलेज में हुए बदलावों को देखकर बेहद खुश हुई। पुरातन छात्रा सम्मेलन की मुख्य अतिथि कॉलेज की पुरानी छात्राएं शहला गानिम और रेशमा अल्वी रहीं। यहां विशिष्ट अतिथि के रुप में कॉलेज से पढ़ी और फिर वहीं प्राचार्य बनने वाली पूर्व छात्रा डॉ. सबीहा अनवर रही। कॉलेज प्राचार्य प्रो. हुमा ख्वाजा ने कहा कि अतिथियों का स्वागत फूलों की बारिश से किया गया। इस मौके पर उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट भी किए गए। कॉलेज की छात्राओं ने स्वागत गीत, नज्म, गजल और सूफी नृत्य प्रस्तुत किया। सम्मेलन में कॉलेज की वार्षिक पत्रिका ’क्षितिज’ का विमोचन किया गया। मुख्य अतिथि ने ‘मां’ शीर्षक से भावपूर्ण कविता सुनाई।


छात्राओं ने लगाए कई स्टॉल

पुरातन छात्रा सम्मेलन के अवसर पर करियर काउंसलिंग एवं प्लेसमेंट सेल और स्पोर्ट्स कमेटी की ओर से विकसित भारत अभियान के मद्देनजर छात्राओं के द्वारा कई स्टॉल लगाए गए। इस अवसर पर छात्राओं की प्रतिभा को बढ़ावा देने के लिए आर्ट्स, क्राफ्टस, पेंटिंग, कैलीग्राफी, मेहंदी, गेम्स जैसे स्टाल लगाए गए। यहां कई तरह के विविध व्यंजनों के भी स्टॉल लगाए गए। इसमें बीए, बीएससी और बीकॉम की छात्राओं ने पूरे उत्साह के साथ हिस्सा लिया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story