×

Lok Sabha 2024: UP की सात सीटों पर पल्लवी पटेल ने उतारे प्रत्याशी, गाजीपुर से सूबेदार बिंद होंगे उम्मीदवार

Lok Sabha 2024: पल्लवी पटेल के बनाये मोर्चे पीडीएम (पिछड़ा, दलित और मुस्लिम) ने लोकसभा प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 21 April 2024 12:19 PM GMT (Updated on: 21 April 2024 12:28 PM GMT)
Lok Sabha Election 2024
X

यूपी की सात सीटों पर पल्लवी पटेल ने उतारे प्रत्याशी (न्यूजट्रैक)

Lok Sabha 2024: पल्लवी पटेल के बनाये मोर्चे पीडीएम (पिछड़ा, दलित और मुस्लिम) ने लोकसभा प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में यूपी के सात जनपदों में उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया है।

जारी सूची के अनुसार उन्नाव से धनीराम पाल, कन्नौज से दानिश अली, कानपुर नगर से राम आसरे पाल, गाजीपुर से सूबेदार बिंद, घोसी से प्रेमचंद उर्फ कांति निषाद, सीतापुर से काशिफ अंसारी और प्रयागराज से हंसराज कौल को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

एआईएमआईएम के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहीं पल्लवी

पल्लवी पटेल की पार्टी अपना दल (के) पहले इंडिया गठबंधन का हिस्सा था। लेकिन सीटों के बंटवारे की वजह से उन्होंने गठबंधन से किनारा कर लिया। बताया जा रहा है कि गठबंधन में रहते हुए पल्लवी पटेल मिर्जापुर, फूलपुर और कौशांबी इन तीन सीटों की डिमांड कर रही थी। लेकिन सपा से इन तीन सीटों पर उनकी बात नहीं बन पायी। फलस्वरूप उन्होंने गठबंधन से ही हाथ झटक दिया। इसके बाद उन्होंने एआईएमआईएम प्रमुख असद्दीन ओवैसी के साथ हाथ मिला लिया। इसके बाद ओवैसी और पल्लवी पटेल ने पीडीएम ( पिछड़ा, दलित और मुस्लिम) न्याय मोर्चा का गठन कर लिया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story