Lucknow News: पीसीएफ कर्मचारियों ने शुरू की हड़ताल, प्रदेशभर में बंद हुई खाद बिक्री

Lucknow News: संगठन अध्यक्ष उमाशंकर मिश्रा और महामंत्री सुनील कुमार ने बताया कि पीसीएफ के कर्मचारी कई साल से सातवें वेतनमान की मांग कर रहे हैं, लेकिन पीसीएफ का प्रबंधतंत्र और शासन स्तर पर सुनवाई नहीं हो रही है।

Abhishek Mishra
Published on: 10 Sep 2024 1:00 PM GMT
Lucknow News: पीसीएफ कर्मचारियों ने शुरू की हड़ताल, प्रदेशभर में बंद हुई खाद बिक्री
X

Lucknow News: सातवें वेतनमान की मांग करते हुए यूपी कोऑपरेटिव फेडरेशन कर्मचारी सभा ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। कर्मचारियों ने हड़ताल को देखते हुए प्रदेश भर में खाद बिक्री बंद कर दी है। कर्मचारियों को ईको स्टेशन रोड पीसीएफ मुख्यालय से ईको गार्डेन भेज दिया गया। यहां प्रदेश के अलग अलग जिलों से पहुंचे कर्मचारियों ने जमकर प्रदर्शन किया।संगठन के महामंत्री सुनील कुमार ने दावा करते हुए कहा है कि हड़ताल पर जाने से प्रदेश भर के पीसीएफ सेंटर लगभग बंद हो चुके हैं। खाद बिक्री वर्तमान समय में नहीं की जा रही है।

कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू

कर्मचारियों ने सातवें वेतनमान समेत अन्य मांगों को लेकर सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की है। स्टेशन रोड पर पीसीएफ मुख्यालय पर धरना दे रहे थे। वहां से जबरन कर्मचारियों को आलमबाग ईको गार्डेन पार्क भेज दिया गया है। अब कर्मचारी ईको गार्डेन में ही आंदोलन कर रहे हैं।

इन मांगों को लेकर हड़ताल शुरू

सभा के अध्यक्ष उमाशंकर मिश्रा और महामंत्री सुनील कुमार ने बताया कि पीसीएफ के कर्मचारी कई साल से सातवें वेतनमान की मांग कर रहे हैं, लेकिन पीसीएफ का प्रबंधतंत्र और शासन स्तर पर सुनवाई नहीं हो रही है। पीसीएफ के कर्मचारियों भारत सरकार द्वारा निर्धारित एमएसपी पर कृषकों की धान, गेहूं, दलहन एवं तिलहन को क्रय कर बिचौलियों के शोषण से मुक्त कराना, कृषकों को उचित दर पर उवर्रक, बीज, रासायनिक दवाएं व अन्य कृषि निवेश उपलब्ध कराकर आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने की दशा में अग्रसर है। इस काम को प्रदेश भर में पीसीएफ के करीब 1250 कर्मचारी कर रहे हैं।





Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story