Lucknow University: पांच छात्रों का प्रतिष्ठित कंपनियों में हुआ प्लेसमेंट, अमन को 10 लाख का पैकेज

Lucknow University: डॉ. पांडेय ने बताया कि बीटेक कंप्यूटर साइंस के छात्र कबीर सेठ का चयन टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस (टीसीएस) में सिस्टम इंजीनियर के पद पर 7.50 लाख रुपये वार्षिक पैकेज पर हुआ है।

Abhishek Mishra
Published on: 17 Sep 2024 1:45 PM GMT
Lucknow University: पांच छात्रों का प्रतिष्ठित कंपनियों में हुआ प्लेसमेंट, अमन को 10 लाख का पैकेज
X

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के पांच छात्रों का प्लेसमेंट प्रतिष्ठित कंपनियों में हुआ। अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संकाय से सभी छात्रों ने बीटेक किया है। बता दें कि बीटेक सीएससी के छात्र अमन द्विवेदी को सबसे अधिक पैकेज मिला है।

अमन को मिला 10 लाख का पैकेज

प्लेसमेंट इंचार्ज डॉ. हिमांशु पांडेय के अनुसार अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संकाय से बीटेक सीएससी के छात्र अमन द्विवेदी का चयन विजडम कंपनी में हुआ। उन्हें कंपनी ने सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर पद के लिए चयनित किया है। अमन को 10 लाख रुपये वार्षिक का पैकेज मिला है। उनके अतिरिक्त चार अन्य छात्रों को भी कंपनियों ने चुना है।

इन कंपनियों में हुआ छात्रों का चयन

डॉ. पांडेय ने बताया कि बीटेक कंप्यूटर साइंस के छात्र कबीर सेठ का चयन टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस (टीसीएस) में सिस्टम इंजीनियर के पद पर 7.50 लाख रुपये वार्षिक पैकेज पर हुआ है। बीटेक कंप्यूटर साइंस की छात्रा रिया मिश्रा और बीटेक इलेक्ट्रॉनिक्स की छात्रा समृद्धि श्रीवास्तव का चयन टीसीएस में असिस्टेंट सिस्टम इंजीनियर के पद पर 3.36 लाख रुपये सालाना पर हुआ। वहीं बीसीए के छात्र मानस खरे का चयन पॉकेट एफएम कंपनी में सीनियर कंटेंट राइटर के रूप में 4.8 लाख रुपये वार्षिक वेतन पर हुआ है।

कुलपति ने चयनितों को दी बधाई

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय और अभियांत्रिकी संकाय के अधिष्ठाता प्रो. एके सिंह ने प्रतिष्ठित कंपनियों में चुने गए सभी छात्रों को बधाई दी। उन्होंने चयनितों को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story