Lucknow University: खेल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मिलेगा मेडल, दीक्षांत में होगा सम्मान

Lucknow University: छात्रा रागिनी गौतम को पेरी मेमोरियल स्वर्ण पदक दिया जाएगा। वहीं एलयू का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होने के साथ ही बेहतर शैक्षणिक प्रदर्शन करने के लिए छात्र विनय को राजा शंकर सहाय ऑफ मौरावां गोल्ड मेडल देकर सम्मामित किया जाएगा।

Abhishek Mishra
Published on: 12 Sep 2024 1:30 PM GMT
Lucknow University: खेल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मिलेगा मेडल, दीक्षांत में होगा सम्मान
X

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह 16 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। इसमें कॉलेज स्तर पर खेल प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन करने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया जाएगा। समारोह में वोविनाम खिलाड़ी रागिनी गौतम और पेनचक सीलाट खिलाड़ी विनय को मेडल देकर सम्मानित किया जाएगा।

इन खिलाड़ियों को मिलेंगे मेडल

एलयू के दीक्षांत समारोह में कॉलेज स्तर पर खेल प्रतियोगिताओं में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली छात्रा रागिनी गौतम को पेरी मेमोरियल स्वर्ण पदक दिया जाएगा। वहीं एलयू का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होने के साथ ही बेहतर शैक्षणिक प्रदर्शन करने के लिए छात्र विनय को राजा शंकर सहाय ऑफ मौरावां गोल्ड मेडल देकर सम्मामित किया जाएगा। कुलाधिपति राज्यपाल आनंदीबेन पटेल समारोह में दोनों खिलाड़ियों को स्वर्ण पदक देंगी।

Vinay and Ragini will be awarded by UP Governor in LU Convocation Ceremony

एलयूएए ने खिलाड़ियों को किया चयनित

राजा शंकर सहाय ऑफ मौरावां गोल्ड मेडल और पेरी मेमोरियल स्वर्ण पदक के दावेदारों में से लखनऊ विश्वविद्यालय एथलेटिक एसोसिएशन इन दोनों खिलाड़ियों को चुना है। एसोसिएशन के महामंत्री डॉ. अजय आर्या का कहना है कि छात्रा रागिनी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित सातवीं विश्व वोविनाम प्रतियोगिता में रजत पदक हासिल किया था। विनय अखिल भारतीय इंटर विवि प्रतियोगिता पेनचक सीलाट में रजत पदक प्राप्त कर चुके हैं।

देश के लिए मेडल लाना चाहती हैं रागिनी

पेरी मेमोरियल गोल्ड मेडल के लिए चयनित छात्रा रागिनी गौतम ने लखनऊ विश्वविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग से अपनी पढ़ाई पूरी की है। रागिनी के पिता सुरेश कुमार ड्राइवर हैं और मां सुनीता गृहिणी हैं। उन्होंने बताया कि वियतनाम में हुई मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर पांचवीं रैंक हासिल की थी। इसी खेल में अपना करियर बनाना चाहती हूं। देश के लिए खेल कर मेडल लाना है।

एशियन गेम्स में हिस्सा लेना चाहते हैं विनय

राजा शंकर सहाय ऑफ मौरावां गोल्ड मेडल के लिए चुने गए छात्र विनय एलयू से बीपीएड कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि भविष्य में एशियन गेम्स खेलने का सपना है। स्पोर्ट्स फील्ड में ही कॅरिअर बनाना है। पिता विनोद विश्वकर्मा ठेकेदार हैं और मां सावित्री गृहिणी हैं।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story