Lucknow: संसद में उत्पात मचाने वाले सागर शर्मा के घर पहुंची पुलिस, परिजनों से की जा रही पूछताछ

संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले दो युवकों में से एक सागर शर्मा लखनऊ का निवासी है। बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले में कुल छह लोग शामिल थे।

Shishumanjali kharwar
Published on: 14 Dec 2023 10:19 AM GMT
lucknow news
X

संसद में उत्पात मचाने वाले सागर शर्मा के घर पहुंची पुलिस (न्यूजट्रैक)

Lucknow News: देश की संसद में बीते बुधवार को कुछ लोगों ने जमकर हंगामा किया। विजिटर बन संसद में आए दो युवकों ने पहले गैलरी से सांसदों के बीच छलांग लगायी और फिर कलर स्प्रे फेंककर संसद भवन में धुंआ मचा दिया। संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले दो युवकों में से एक सागर शर्मा लखनऊ का निवासी है। बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले में कुल छह लोग शामिल थे और सोशल मीडिया पेज ‘भगत सिंह फैन क्लब’ से जुड़े थे।

सागर शर्मा के घर पहुंची जांच एजेंसियां

संसद भवन में सागर शर्मा के पकड़े जाने के दूसरे दिन जांच एजेंसियों की एक टीम राजधानी लखनऊ स्थित उसके आवास पर पहुंची। टीम ने सागर शर्मा के पिता से पूछताछ की है। गुरुवार को खुफिया एजेंसियां, एलआइयू और पुलिस की टीमें सागर के रामनगर आलमबाग स्थित घर पहुंची। जांच एजेंसियों ने परिजनों के साथ ही आसपास के लोगों से पूछताछ की है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। संसद भवन में उत्पात मचाने वाले सागर के घर के आसपास गुरूवार सुबह से ही हलचल देखने को मिली।

किराए पर ई-रिक्शा चलाता था सागर शर्मा

आलमबाग में रहने वाले सागर शर्मा किराए पर ई-रिक्शा चलाता था। जबकि उसके पिता कारपेंटर का काम करते हैं। सागर के अलावा उसके घर में मां और बहन रहते हैं। सागर ने कक्षा नौ के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी। परिजनों के मुताबिक उन्हें सागर के इस कृत्य की कोई भी जानकारी नहीं थी। उनका यह भी कहना है कि वह किसी के बहकावे में आ गया है। वो ऐसा नहीं कर सकता है। परिजनों ने निष्पक्ष जांच की मांग की है। वहीं जांच एजेंसियां यह पता लगाने में जुटी हुई हैं कि सागर दिल्ली जाने से पहले किसके संपर्क में था? वहां पहुंचकर उसकी किस से मुलाकात हुई और क्या बात हुई?

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story