×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

UP Police Constable Exam: पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द होने पर झूमे अभ्यर्थी, इको गार्डन में माना जश्न

बनारस से आए एक अभ्यर्थी ने बताया कि हमलोग सालों से मेहनत कर रहे हैं। अब जाकर परीक्षा हुई है। लेकिन उसमे भी पेपर लीक हो गया। सरकार ने हम सभी युवाओं के हित में फैसला लिया है। पेपर लीक करने वालो पर सख्त से सख्त कार्यवाही होनी चाहिए।

Abhishek Mishra
Written By Abhishek Mishra
Published on: 24 Feb 2024 11:45 AM GMT
UP Police Constable Exam: पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द होने पर झूमे अभ्यर्थी, इको गार्डन में माना जश्न
X

UP Police Constable Exam: उत्तर प्रदेश सरकार के गृह विभाग की ओर से यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 2023 को रद्द कर दिया गया है। यह सूचना पाकर शहर के इको गार्डन में बीते कई दिनों से धरना दे रहे अभ्यर्थियों में खुशी का माहौल उत्पन्न हो गया। पुलिस भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को आयोजित हुई थी। जिसमें करीब पचास लाख युवाओं ने आवेदन किया था और 48 लाख ने परीक्षा दी थी।

अभ्यर्थियों को मिली बड़ी जीत

लखनऊ के इको गार्डन में प्रदर्शन कर रहे हजारों अभ्यर्थियों को शनिवार को बड़ी जीत मिली है। बीते कई दिनों से अभ्यर्थी इको गार्डेन में पुलिस भर्ती परीक्षा को निरस्त करने की मांग को लेकर धरनारत थे। अभ्यर्थियों का आरोप था कि कई जिलों में पेपर लीक होने का मामला सामने आया है। सरकार को इसकी जांच करानी चाहिए।

एक दूसरे को खिलाए लड्डू

परीक्षा रद्द होने के बाद इको गार्डन में मौजूद हजारों अभ्यर्थियों ने भारत माता की जय, जय श्री राम और हर हर महादेव के जमकर नारे लगाए। इसके साथ ही अभ्यर्थियों ने एक दूसरे को लड्डू खिलाकर मुंह मीठा किया। यहां बनारस से आए एक अभ्यर्थी ने बताया कि हमलोग सालों से मेहनत कर रहे हैं। अब जाकर परीक्षा हुई है। लेकिन उसमे भी पेपर लीक हो गया। सरकार ने हम सभी युवाओं के हित में फैसला लिया है। पेपर लीक करने वालो पर सख्त से सख्त कार्यवाही होनी चाहिए।

युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं

सरकार ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर पोस्ट के जरिए लिखा कि परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता है। युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे। सीएम ने लिखा कि ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है।

विपक्ष ने कहा युवाओं की हुई जीत

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि यूपी पुलिस आरक्षी परीक्षा का निरस्त होना युवाओं की जीत है और भाजपा के प्रपंचों की हार है। उन्होंने लिखा कि युवा कह रहे हैं कि फीस के नाम पर जो पैसा लिया गया है कहीं वो भाजपा का चुनावी फंड न बन जाए। कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक्य पर लिखा कि युवाओं की ताकत के आगे युवाओं को झुकना पड़ा। परीक्षा का पेपर लीक होना भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार का सबूत है।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story