Lucknow News: लखनऊ खौफनाक हत्याकांड का खुलासा, 90 वर्षीय महिला को पोते ने ही 2500 रुपए के लिए मार डाला

Lucknow News: पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मानस रविवार को अपनी दादी शैल कुमारी के पास रूपये मांगने गया था। दादी ने जब पैसे देने से इनकार कर दिया तो उसने दादी पर धारदार हथियार से हमला कर दिया और गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया।

Jugul Kishor
Published on: 17 Oct 2023 4:40 AM GMT (Updated on: 17 Oct 2023 4:44 AM GMT)
Lucknow News
X
पोते ने ही दादी को मार डाला (सोशल मीडिया)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 90 साल की बुजुर्ग महिला की हुई हत्या का पुलिस ने पटाक्षेप कर दिया है। पुलिस के मुताबिक बुजुर्ग महिला स्नेहलता उर्फ शैल कुमारी की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके अपने पोते मानस ने की। कुछ पैसों और गहनों के लालच में पोते ने ही अपनी दादी को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने बताया 22 वर्षीय मानस शराब पीने का आदी है और अक्सर शराब पीने के लिए अपनी दादी से पैसे मांगता था।

2500 रूपए और सोनें के कंगन के लिए कर दी हत्या

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मानस रविवार को अपनी दादी शैल कुमारी के पास रूपये मांगने गया था। दादी ने जब पैसे देने से इनकार कर दिया तो उसने दादी पर धारदार हथियार से हमला कर दिया और गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद मानस ने दादी के हाथ से सोने के कंगन निकाल लिए और घर में रखे 2,500 रूपये लेकर फरार हो गया।

पोते मानस ने कबूल किया जुर्म

मांमले की जांच कर रहे डीसीपी नॉर्थ कासिम अब्दी ने बताया कि मानस ने पुलिस से बचने के लिए एक नया सिमकार्ड लिया था। पहले तो वह पुलिस को चकमा देता रहा। लेकिन, पुलिस ने मोबाइल के ईएमईआई नंबर से मानस को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने जब मानस को पकड़ा तब भी वह पुलिस का लगातार गुमराह करते हुए कहता रहा कि उसने दादी की हत्या नहीं की है। लेकिन, जब पुलिस ने उसकी टी-शर्ट पर खून के छींटे देखे और सख्ती के साथ पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

फोन नहीं उठाने पर पोती को हुआ शक

बुजुर्ग महिला की एक पोती लुधियाना में रहती है। रविवार को उसने दादी को कई बार फोन किया लेकिन उन्होंने रिसीव किया। इसके बाद पोती पूजा ने उनके पड़ोसी देवेंद्र को फोन किया और बताया कि काफी समय से दादी फोन नहीं उठा रही है। इस पर देवेंद्र अपनी छत से कूदकर शैल कुमारी के मकान की छत पर गए। जाल से झांक कर जब नीचे देखा तो स्नेहलता खून से लथपथ आंगन में पड़ी मिलीं। उन्होंने फौरन इसकी सूचना बुजुर्ग महिला के परिजनों और अन्य पड़ोसियों को दी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story