Lucknow News: लखनऊ यूनिवर्सिटी सड़क पर गड्ढा बना मेट्रो पिलर और लेसा दफ्तर के लिए खतरा, अधिकारियों की बढ़ी चिंता

Lucknow News: शहर में कई जगहों पर सड़कें धंस रही हैं, जिसकी मुख्य वजह नगर निगम की सीवरलाइन में रिसाव को माना जाता रहा है। इस बार जो सड़क धंसी है और गडढा हुआ है उसमें पानी का लीकेज कहां से हो रहा है उसका पीडब्ल्यूडी पता लगाने नाकाम रहा है।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 14 Sep 2024 12:05 PM GMT
Pothole on Lucknow University Road (Photo- Newstrack)
X

Pothole on Lucknow University Road (Photo- Newstrack)

Lucknow News: लखनऊ यूनिवर्सिटी के सामने सड़क धंसने के मामले ने गंभीर मोड़ ले लिया है। पीडब्ल्यूडी ने लखनऊ मेट्रो और लेसा को लेटर जारी कर चेतावनी दी है कि इस खड्ढे में हो रहे पानी के रिसाव का सोर्स नहीं मिल रहा है जिससे मेट्रो पिलर और लेसा दफ्तर की सुरक्षा के संबंध में खतरा उत्पन्न हो गया है।

अधिकारियों का कहना है कि जल कल को पानी रिसाव का सोर्स नहीं मिल रहा है और पानी के रिसाव से मेट्रो पिलर के लिए खतरा बढ़ गया है। इस सम्बंध में मेट्रो पिलर की सुरक्षा के लिए विशेष निगरानी रखने को कहा गया है। इसके अलावा निकट ही स्थित लेसा ऑफिस की सुरक्षा सुनिश्चित करने को भी कहा गया है। क्योंकि अगर रिसाव बढ़ा तो बिजली सप्लाई प्रभावित हो सकती है। यह पत्र निदेशक वर्क्स एंड इंफ्रास्ट्रचर यूपी मेट्रो और अधीक्षण अभियंता लेसा पुरनिया को लिखा गया है पत्र को अधिशाषी अभियंता प्रांतीय खंड ने जारी किया है।

अभी तक यह माना जा रहा था कि इस घटना से नगर निगम और लेसा की लापरवाही उजागर हुई है। इससे पहले भी विकास नगर में सड़क धंसने की घटनाएं हो चुकी हैं। अधिकारियों के अनुसार, शहर में कई जगहों पर सड़कें धंस रही हैं, जिसकी मुख्य वजह नगर निगम की सीवरलाइन में रिसाव को माना जाता रहा है। इस बार जो सड़क धंसी है और गडढा हुआ है उसमें पानी का लीकेज कहां से हो रहा है उसका पीडब्ल्यूडी पता लगाने नाकाम रहा है। जिससे अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है गौरतलब है कि आईटी चौराहे से हजरतगंज की तरफ जाने व आने वाली मेट्रो ट्रेनें इसी रूट से गुजरती हैं। और गडढे से मेट्रो पिलर को रिस्क हुआ तो मेट्रो संचालन रोकना पड़ सकता है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story