Lucknow News: लखनऊ में बवाल! बिजली कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, पुलिस ने भांजी लाठी

Lucknow News: बिजली कर्मचारियों ने आरोप लगाया है कि आक्रोशित भीड़ ने उनके साथ मारपीट की। लोगों ने सभी फीडर बंद कर दिए। इसकी वजह से 10 हजार से ज्यादा घरों में अंधेरा छा गया।

Network
Newstrack Network
Published on: 23 July 2024 6:11 AM GMT
Lucknow News
X
प्रतीकात्मक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भीषण गर्मी के बीच बिजली कटौती से परेशान लोग सोमवार देर रात सड़कों पर उतर आए। गुस्साए लोगों ने देर रात बालाघाट उपकेंद्र पर धावा बोल दिया। गुस्साई भीड़ कंट्रोल रूम के भीतर घुस गई। लोगों ने सभी फीडरों की बिजली बंद कर दी। जब इसका बिजली कर्मचारियों ने विरोध किया तो गुस्साए लोगों ने उनको को दौड़ा-दौड़ाकर पीटना शुरू कर दिया।

पुलिस ने भांजी लाठियां

विद्युत कर्मचारी उपेकेंद्र छोड़कर भाग गए। इसके बाद 500 से ज्यादा लोग बालागंज चौराहे पर पहुंचे और जाम लगा दिया। हंगामें की सूचना पर पहुंची पुलिस की लोगों से नोंकझोंक हो गई। बवाल बढ़ता देख पुलिस ने लाठियां भांजना शुर कर दिया। इसके बाद भीड़ तितर बितर हो गई।

पूरे दिन बिजली नहीं आने से आक्रोशित हुए लोग

बालाघाट उपकेंद्र पर एक दिन पहले अंडरग्राउंड केबल में फाल्ट हुई थी। इसकी वजह से सरफराजगंज, रस्तोगी नगर, हरदोई रोड सहित आसपास के बड़े इलाकों में विद्युत कटौती हो गई। बालागंज चौराहे पर सड़क खोदकर केबल फाल्ट को सही किया गया, लेकिन शाम होते-होते फिर बिजली कट गई। इससे घरों में पानी तक नहीं आया। परेशान लोगों ने जूनियर इंजीनियर, एसडीओ को कई बार फोन किया। लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। इससे लोगों का गुस्सा भड़क गया और गुस्साए लोगों ने देर रात 11 बजे के बाद बालाघाट उपकेंद्र पर धावा बोल दिया।

बिजली कर्मचारियों ने लगाया मारपीट करने का आरोप

बिजली कर्मचारियों ने आरोप लगाया है कि आक्रोशित भीड़ ने उनके साथ मारपीट की। लोगों ने सभी फीडर बंद कर दिए। इसकी वजह से 10 हजार से ज्यादा घरों में अंधेरा छा गया। आक्रोशित भीड़ के डर से वह विद्युत उपकेंद्र छोड़कर भाग गए।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story