×

Lucknow News: पुनर्वास विवि में कई पाठ्यक्रमों के प्रैक्टिकल परीक्षा की तारीख तय, 11 मार्च से होंगी शुरू

Lucknow News: डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में विभिन्न पाठ्यक्रमों की प्रैक्टिकल परीक्षा की तारीख घोषित कर दी गई हैं। विश्वविद्यालय ले छात्र-छात्राएं वेबसाइट पर जाकर परीक्षा के लिए जारी समय सारिणी देख सकते हैं।

Abhishek Mishra
Published on: 7 March 2024 4:32 PM GMT
Date fixed for practical examination of many courses in Dr. Shakuntala Mishra National Rehabilitation University, will start from March 11
X

डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में कई पाठ्यक्रमों के प्रैक्टिकल परीक्षा की तारीख तय, 11 मार्च से होंगी शुरू: Photo- Social Media

Lucknow News: डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में विभिन्न पाठ्यक्रमों की प्रैक्टिकल परीक्षा की तारीख घोषित कर दी गई हैं। विश्वविद्यालय ले छात्र-छात्राएं वेबसाइट पर जाकर परीक्षा के लिए जारी समय सारिणी देख सकते हैं। इसके साथ ही एमवीए पहले और तीसरे सेमेस्टर के प्रयोगात्मक परीक्षा की तिथियां भी बदल दी गई हैं।

एमवीए की प्रैक्टिकल परीक्षा तिथियां बदली

पुनर्वास विवि अलग अलग पाठ्यक्रमों के प्रैक्टिकल परीक्षा की तारीख तय हो गई हैं। एमवीए प्रथम व तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा अब 12 व 13 मार्च को होंगी। ललित कला विभाग के अध्यक्ष प्रो. पी. राजीवनयन के मुताबिक पहले यह प्रैक्टिकल परीक्षा नौ और ग्यारह मार्च को होने वाली थी। लेकिन अब इन विषयों की तिथियां बदल दी गई हैं। प्रो. पी. राजीवनयन ने बताया कि हेड स्टडी विथ पेंसिल एंड कलर और ड्राइंग एंड कलर स्टडीज की प्रैक्टिकल परिक्षा 11 मार्च को आयोजित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि सभी परीक्षाएं सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे के बीच परिसर में होंगी। इसके साथ पुनर्वास विश्वविद्यालय में होने वाली कुछ और प्रयोगात्मक परीक्षा की तारीख घोषित कर दी गई हैं।

एमसीए का वायवा 11 मार्च को

कंप्यूटर विज्ञान विभाग के समन्वयक डॉ. देवेश कटियार के अनुसार विश्वविद्यालय के एमसीए पाठ्यक्रम के तीसरे सेमेस्टर के वायवा 11 मार्च को प्रस्तावित हैं। इसके साथ ही डिजिटल इमेज प्रोसेसिंग लैब, वेब टेक लैब और मिनी प्रोजेक्ट की भी परीक्षा होगी। विश्वविद्यालय के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के डॉ. डीसी शर्मा ने बताया कि 13 मार्च को एमएससी चतुर्थ सेमेस्टर की डिजर्टेशन और प्रेजेंटेशन परीक्षा होंगी। वहीं 15 मार्च से पहले सेमेस्टर के विद्यार्थियों की इंटरनल प्रैक्टिकल परीक्षा होंगी। मैनेजमेंट साइंस विभाग को अध्यक्ष डॉ. पंचाली सिंह के मुताबिक 12 मार्च को बीबीए पांचवे सेमस्टर की ग्रीष्मकालीन ट्रेनिंग और रिसर्च प्रोजेक्ट की मौखिक प्रयोगात्मक परीक्षाएं होंगी। सभी परीक्षाएं सुबह दस बजे से शुरू हो जाएंगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story