Lucknow University: दीक्षांत समारोह की तैयारियां शुरू, पदकों के लिए मांगे आवेदन

Lucknow University: एलयू कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने बताया कि विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह 16 सितम्बर को प्रस्तावित है।

Abhishek Mishra
Published on: 3 Aug 2024 6:00 AM GMT
Lucknow University: दीक्षांत समारोह की तैयारियां शुरू, पदकों के लिए मांगे आवेदन
X

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में 67वें दीक्षांत समारोह के लिए प्रस्तावित तिथि फिलहाल तय हो गई है। दीक्षांत को लेकर विश्वविद्यालय ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्रमुख मेडल्स के लिए संभावितों की लिस्ट भी मांग ली गई है।

16 सितम्बर को दीक्षांत प्रस्तावित

एलयू कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने बताया कि विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह 16 सितम्बर को प्रस्तावित है। दीक्षांत में दिए जाने वाले तीन प्रमुख पदकों के नाम चक्रवर्ती, चांसलर और वाइस चांसलर हैं। इन पदकों के लिए सभी विभागों से संभावित विद्यार्थियों की सूची मांगी गई है। सूची मिलने के बाद स्क्रीनिंग कमिटी दावेदारों की जांच करेगी। इसके बाद दावेदारों के इंटरव्यू किए जाएंगे।

नए मेडल्स की होगी शुरुआत

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राय का कहना है कि दीक्षांत समारोह में कई पाठ्यक्रमों की पुस्तक का विमोचन भी किया जाएगा। इसके अलावा उम्मीद है कि कुछ नए पदकों की भी शुरूआत हो सके। इन मेडल्स के लिए जल्द ही एक समिति का गठन किया जाएगा।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story