Lucknow News: कोर्ट से कैदी फरार होने के मामले में दो सिपाहियों पर केस, सस्पेंड, गिरफ्तारी की लटकी तलवार

Lucknow News: घटना को करीब 24 घंटे बीतने वाले हैं इसके बावजूद फरार आरोपी का अभी तक कोई पता नहीं चल सका है।

Santosh Tiwari
Published on: 28 Aug 2024 7:20 AM GMT
Lucknow News: कोर्ट से कैदी फरार होने के मामले में दो सिपाहियों पर केस, सस्पेंड, गिरफ्तारी की लटकी तलवार
X

कोर्ट से कैदी फरार होने के मामले में दो सिपाहियों पर केस   (फोटो: सोशल मीडिया )

Lucknow News: मंगलवार को वजीरगंज थानाक्षेत्र स्थित जिला एवं सत्र न्यायालय में पेशी पर आए बंदी राजकुमार के फरार हो जाने के मामले में सिपाही विपिन पांडेय और देवेश के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। दोनों के खिलाफ जांच भी की जा रही है। दोषी पाए जाने पर दोनों की गिरफ्तारी भी हो सकती है। इंस्पेक्टर वजीरगंज दिनेश चंद्र मिश्र ने कहा कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। विवेचना की जा रही है। दोषी पाए जाने पर विधिक कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस बंदी के परिजनों से पूछताछ में जुटी है और उसकी तलाश में दो टीमों को लगाया गया है। हालांकि, घटना को करीब 24 घंटे बीतने वाले हैं इसके बावजूद फरार आरोपी का अभी तक कोई पता नहीं चल सका है।

यह था मामला

जानकीपुरम थाने में दर्ज धोखधड़ी के मामले में एक जनवरी 2024 को मड़ियांव के ओरो सिटी निवासी आरोपी राजकुमार कनौजिया के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। इसी मामले में उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। मंगलवार को जिला जेल से सिपाही विपिन पांडेय और देवेश उसे पेशी पर लेकर जिला एवं सत्र न्यायालय पहुंचे थे। इसी बीच गाड़ी से उतरते ही वह फरार हो गया था। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। साथ ही डीसीपी वेस्ट ओमवीर सिंह ने आरोपी की गिरफ्तारी के किए दो टीमें गठित की थी। हालांकि अभी तक आरोपी का कोई पता नहीं चल सका है। उसकी तलाश में लगातार दबिश जारी है।

नौकरी लगवाने के नाम पर करता था ठगी

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोर्ट से फरार हुआ आरोपी राजकुमार कनौजिया मूलरूप से बस्ती जनपद का रहने वाला है और लखनऊ के मड़ियांव स्थित ओरो सिटी में रहता था। वह नगर निगम में सफाई कर्मी के पद पर नौकरी करता था। आरोपी ने खुद को सरकारी अधिकारी बताकर कई लोगों से नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी को अंजाम दिया था। उसके खिलाफ अन्य जनपदों में भी मुकदमे दर्ज हैं। इसी साल जनवरी में लखनऊ के जानकीपुरम थाने में उस पर अतीकुल रहमान नामक पीड़ित ने 10 लाख की ठगी का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज होने के बाद उसकी गिरफ्तारी की थी। इसी मामले में पेश होने के लिए मंगलवार को उसे कोर्ट लाया गया था जहां से वह फरार हो गया ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story