×

School Closed: UP के इस जनपद में 23 जनवरी को भी बंद रहेंगे विद्यालय, जानें क्यों लिया गया यह फैसला

School Closed: डॉ. जगदीश गांधी के निधन पर 23 जनवरी (मंगलवार) को शहर के सभी निजी विद्यालयों में अवकाश रहेगा। सभी निजी विद्यालय डॉ. गांधी के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करेंगे।

Shishumanjali kharwar
Published on: 22 Jan 2024 11:02 AM GMT (Updated on: 23 Jan 2024 2:44 AM GMT)
school closed
X

लखनऊ के निजी स्कूल 23 जनवरी को बंद (सोशल मीडिया)

School Closed: सिटी मांटेसरी स्कूल (सीएमएस) के संस्थापक डॉ. जगदीश गांधी का सोमवार को निधन हो गया। 87 वर्षीय लंबे समय से बीमार चल रहे थे और उनका उपचार मेदांता अस्पताल में चल रहा है। सोमवार को मेदांता अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। डॉ. जगदीश गांधी के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए 23 जनवरी (मंगलवार) को दोपहर दो से पांच बजे तक सीएमएस गोमतीनगर एक्सटेंशन परिसर के ऑडिटोरियम हॉल में रखा जाएगा।

वहीं डॉ. जगदीश गांधी के निधन पर 23 जनवरी (मंगलवार) को शहर के सभी निजी विद्यालयों में अवकाश रहेगा। सभी निजी विद्यालय डॉ. गांधी के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करेंगे। अनएडेड प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन यूपी के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया कि 23 जनवरी को सभी निजी विद्यालय, एंग्लो इंडियन स्कूल और मिशनरी स्कूलों में अवकाष रहेगा। यह शिक्षा जगत से जुड़े हुए लोगों की डा. जगदीश गांधी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

एंग्लो इंडियन स्कूलों के अध्यक्ष, स्ववितपोषित विद्यालय प्रबंधक महासभा, एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल के पदाधिकारियों के निर्णय पर निजी विद्यालयों में अवकाष की घोषणा की गयी है। उल्लेखनीय है कि ठंड और शीतलहर के चलते राजधानी लखनऊ के सभी निजी और सरकारी विद्यालयों में 20 जनवरी तक अवकाष घोषित किया गया था। 21 जनवरी को रविवार और 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के चलते राज्य सरकार द्वारा सार्वजनिक अवकाश दिया गया था। वहीं मंगलवार को डॉ. जगदीश गांधी के बाद राजधानी लखनऊ के सभी निजी विद्यालय बंद रहेंगे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story