×

IAS Promotion: नव वर्ष पर 94 आईएएस अफसरों को प्रमोशन का तोहफा, जारी किये गये आदेश

IAS Promotion: नये साल के पहले दिन राज्य के 94 आईएएस अफसरों को प्रोन्नति और उच्च वेतनमान का तोहफा मिला है। इनमें चार अधिकारी प्रमुख सचिव और 17 सचिव के पद पर प्रोन्नत किये गए हैं।

Shishumanjali kharwar
Published on: 1 Jan 2024 8:29 AM GMT
lucknow news
X

यूपी में 94 आईएएस अफसरों का प्रमोषन, आदेष जारी (न्यूजट्रैक)

Lucknow News: नये साल के पहले दिन राज्य के 94 आईएएस अफसरों को प्रोन्नति और उच्च वेतनमान का तोहफा मिला है। इनमें से चार अधिकारी प्रमुख सचिव और 17 सचिव के पद पर प्रोन्नत किये गए हैं। नियुक्ति विभाग ने अधिकारियों की पदोन्नति के बारे में देर रात आदेश जारी कर दिए हैं।

उत्तर प्रदेश कैडर के 1999 बैच के चार आईएएस अधिकारी हैं जो 25 वर्ष की सेवा पूरी करने पर आयुक्त व सचिव स्तर से प्रमुख सचिव के पद पर प्रोन्नत किये गए हैं। इनमें मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा, यूपी राज्य विद्युत उत्पादन निगम व पारेषण निगम के प्रबंध निदेशक पी.गुरूप्रसाद, आयुक्त अलीगढ़ मंडल रविन्द्र और आयुक्त राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र संयुक्ता समद्दार शामिल हैं।

2008 बैच के 17 अधिकारी पदोन्नत

16 वर्ष की सेवा पूरी करने वाले 2008 बैच के 17 आईएएस अधिकारियों को विशेष सचिव से सचिव व आयुक्त के पद पर पदोन्नत किया गया है। इनमें किंजल सिंह, सौम्या अग्रवाल, डा. सरोज कुमार, के. विजयेन्द्र पांडियन, पवन कुमार, कुमार रविकांत सिंह, डा.काजल, अमृत त्रिपाठी, बी. चंद्रकला, अनिल ढींगरा, राजेश कुमार-प्रथम, बाल कृष्ण त्रिपाठी, चन्द्र भूषण सिंह, विमल कुमार दुबे, सुख लाल भारती, डा.वेदपति मिश्र और अखिलेश सिंह शामिल हैं।

इसके साथ ही 13 वर्ष की सेवा पूरी करने वाले 2011 बैच के विशेष सचिव स्तर के 21 अफसरों को जूनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ग्रेड से सेलेक्शन ग्रेड (पे मैट्रिक्स लेवल 12 से 13) में पदोन्नति मिली है। वहीं नौ वर्ष की सेवा पूरी करने वाले 2015 बैच के 34 अधिकारी सीनियर टाइम स्केल से जूनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ग्रेड (पे मैट्रिक्स लेवल 11 से 12) में प्रोन्नत किये गये है। इसके अलावा चार वर्ष की सेवा पूरी करने वाले 2020 बैच के 18 अधिकारियों को सीनियर टाइम स्केल में प्रोन्नत होकर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से सीडीओ के पद पर पदोन्नत किया गया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story