×

Lucknow News: Exam पोर्टल खोलने को लेकर NSUI का प्रदर्शन, ABVP ने सौंपा ज्ञापन

परीक्षा फार्म भरने के लिए पोर्टल रविवार के बाद खुल सकता है। एलयू की ओर से इस पर विचार किया जा रहा है। दो दिन के लिए पोर्टल खोले जाने की संभावना है। पोर्टल खुलने के बाद छात्र अपने परीक्षा फॉर्म भर सकेंगे।

Abhishek Mishra
Published on: 19 April 2024 1:45 PM GMT (Updated on: 19 April 2024 1:54 PM GMT)
Lucknow News: Exam पोर्टल खोलने को लेकर NSUI का प्रदर्शन, ABVP ने सौंपा ज्ञापन
X

Lucknow News: लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्र संगठनों ने परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 15 थी। विद्यार्थियों का कहना है कि एबीसी आईडी न होने के कारण कई विद्यार्थी परीक्षा फॉर्म नहीं भर पा रहे हैं। बता दें कि एलयू में सम सेमेस्टर परीक्षा 2024 के तहत स्नातक स्तर की परीक्षाएं 30 अप्रैल से आरंभ होंगी।

पोर्टल खुलवाने को लेकर प्रदर्शन

एलयू में शुक्रवार को एबीवीपी और एनएसयूआई ने परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख बढ़ाने को लेकर प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों का कहना है कि परीक्षा फॉर्म भरने के लिए एकेडमिक बैंक ऑफ क्रेडिट एबीसी आईडी होना आवश्यक है। कुछ छात्र आईडी नहीं बना सके हैं। इस वजह से वे फॉर्म नहीं भर सके। परीक्षा फॉर्म पोर्टल खोलने की मांग के लेकर छात्रों ने घरना दिया। कुलानुशासक प्रो. राकेश द्विवेदी, एडिशनल प्रॉक्टर डॉ. ओपी शुक्ला प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही पहुंचे। उन्होंने छात्रों को समझाने का प्रयास किया। प्रदर्शन कर रहे छात्र कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय से मिले। कुलपति ने छात्रों को जल्द समस्या का निवारण करने का आश्वासन दिया। एबीवीपी ने भी समस्याओं को लेकर परीक्षा नियंत्रक को ज्ञापन सौंपा।

छात्रों को होती है समस्या

एनएसयूआई शहर अध्यक्ष प्रिंस प्रकाश ने कहा कि लखनऊ विश्वविद्यालय से संबंधित कॉलेजों को परीक्षा फार्म फीस लेने में बहुत जल्दी रहती है। लेकिन परीक्षा फॉर्म भरने के लिए थोड़ी समय नहीं दे सकते हैं। एनएसयूआई इकाई महासचिव अंकुश चौहान के अनुसार एलयू में हर बार परीक्षा से संबंधित समस्याएं होती हैं। जिसपर प्रशासन ध्यान नहीं देता है। विश्वविद्यालय से संबंधित कॉलेज के छात्रों को अपना समय और पैसा बर्बाद कर के विश्वविद्यालय आना पड़ता है। ऐसी समस्याओं के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी करना चाहिए।

रविवार के बाद खुल सकता है पोर्टल

छात्रों की मांग को देखते हुए परीक्षा फार्म भरने के लिए पोर्टल रविवार के बाद खुल सकता है। एलयू की ओर से इस पर विचार किया जा रहा है। दो दिन के लिए पोर्टल खोले जाने की संभावना है। पोर्टल खुलने के बाद छात्र अपने परीक्षा फॉर्म भर सकेंगे।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story