Lucknow News: कोविड काल में काम करने वाले सविंदा कर्मचारियों का प्रदर्शन, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के आवास के बाहर धरना

Lucknow News: पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है। सभी को ईकोगार्डन भेज दिया गया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 22 Aug 2024 6:41 AM GMT
Lucknow News
X

Lucknow News (Pic: Newstrack)

Lucknow News: लखनऊ में डॉक्टरों का धरना प्रदर्शन जारी है। कोलकाता में महिला डॉक्टर की रेप और हत्या के बाद देश भर में डॉक्टर हड़ताल पर हैं। मगर उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग के संविदा कर्मचारी भी सड़क पर उतर आए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार से स्थाई नौकरी की मांग कर रहे हैं। प्रदेश के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक के आवास के बाहर संविदा कर्मचारी हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। सविंदा कर्मचारी सरकार से स्थाई नौकरी की मांग कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने प्रदेश के सभी 75 जिलों में संविदा कर्मचारियों का सेवा विस्तार मांगा है।

सेवा विस्तार की मांग

संविदा कर्मचारी अपनी नौकरी वापस पाने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं। लखनऊ स्थित डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के आवास के बाहर हजारों की संख्या में कर्मचारी इकट्ठा हुए। उनका कहना है कि उनसे कोविड महामारी के दौरान काम कराया गया। जान की बाजी लगाकर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने सेवाएं दी। मगर कोविड महामारी खत्म होते ही उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया। नौकरी जाने से सभी कर्मचारी सड़क पर आ गए हैं। मंहगाई के इस दौर में जीविका चला पाना मुश्किल हो रहा है। उन्हें नौकरी से बिना किसी कारण बेदखल कर दिया गया।


ईकोगार्डन भेजे गए कर्मचारी

कर्मचारियों ने कहा कि वह सभी करीब 15 बार डिप्टी सीएम के आवास लखनऊ तक आकर प्रदर्शन कर चुके हैं। मगर मामले में कोई सुनवाई नहीं हुई है। हर बार केवल आश्वसन देकर भेज दिया जाता है। सरकार इस मुद्दे पर कोई काम नहीं कर रही है। स्थानीय स्तर पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है।


उनकी मांग में स्थाई नौकरी तो है ही साथ ही सभी जिलों से आए कर्मचारियों ने संविदा विस्तार की मांग भी की है। प्रदर्शन कर रहे सभी कर्मचारियों को डिप्टी सीएम के आवास के बाहर से हटा दिया गया। पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है। सभी को ईकोगार्डन भेज दिया गया है।



Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story