UP Holiday: महानवमी पर यूपी में सार्वजनिक अवकाश घोषित, जारी रहेंगी आवश्यक सेवाएं

UP Holiday: महानवमी के अवसर पर अवकाश के संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी कर दिया है। इससे पूर्व शिक्षा निदेशालय ने यूपी के परिषदीय स्कूलों में अवकाश की घोषणा की थी।

Shishumanjali kharwar
Published on: 10 Oct 2024 11:34 AM GMT (Updated on: 10 Oct 2024 12:07 PM GMT)
up news
X

महानवमी पर यूपी में सार्वजनिक अवकाश घोषित (न्यूजट्रैक)

UP Holiday: महानवमी के अवसर पर शुक्रवार (11 अक्टूबर) को उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। सार्वजनिक अवकाश के दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। महानवमी के अवसर पर अवकाश के संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी कर दिया है। ऐसे में यूपी में शुक्रवार को सभी सरकारी दफ्तर सहित अन्य प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। इससे पूर्व शिक्षा निदेशालय ने यूपी के परिषदीय स्कूलों में अवकाश की घोषणा की थी।

प्रदेश के बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व और उनकी प्रेरणा से राज्य में आधी आबादी को सशक्त करने के समेकित प्रयास हो रहे हैं। महानवमी के अवसर पर उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत आने वाले सभी विद्यालयों में अवकाश रहेगा। जगत जननी मां जगदम्बा की कृपा और उनसे प्रेम में ही हमारे जीवन की सार्थकता है। सभी को महानवमी की अग्रिम शुभकामनाएं।

बेसिक शिक्षा विभाग ने जारी किया पत्र

महानवमी के अवसर पर शुक्रवार को विद्यालयों में अवकाश के संबंध में बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से भी पत्र जारी कर दिया गया है। पत्र में स्पष्ट लिखा गया है कि महानवमी के अवसर पर विद्यालयों में अवकाश की घोषणा की गयी है। बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रण में चलने वाले सभी विद्यालयों में 2024 को लेकर जारी छुट्टियों की तालिका में संशोधन कर दिया गया है।


बेसिक शिक्षा निदेशक प्रताप सिंह बघेल की ओर से जारी किये गये पत्र में लिखा गया है कि परिषद के अधीन संचालित सभी स्कूल और मान्यता प्राप्त स्कूलों में 11 अक्टूबर (शुक्रवार) को अवकाश रहेगा। इस संबंध में सभी जनपदों के जिलाधिकारी और संबंधित अधिकारियों को सूचना दे दी गई है। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार (11 अक्टूबर) को सार्वजनिक अवकाश घोषित होने के बाद कार्यालयों और विद्यालयों में तीन दिन की छुट्टी मिल गयी है। 12 अक्टूबर (शनिवार) को विजयादशमी और 13 अक्टूबर को रविवार होने के चलते अवकाश रहेगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story