Lucknow News: सुल्तानपुर MP/MLA कोर्ट में पेश होने राहुल गांधी पहुंचे लखनऊ, इस मामले में होगी सुनवाई

Lucknow News: राहुल गांधी शुक्रवार को सुल्तानपुर कोर्ट में पेश होने के लिए दिल्ली से लखनऊ पहुंचे। लखनऊ स्थित चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर राहुल ने किसानों से मुलाकात की।

Abhishek Mishra
Published on: 26 July 2024 6:12 AM GMT
X

Rahul Gandhi reached Lucknow   (photo: social media )

Lucknow News: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व रायबरेली से सांसद राहुल गांधी आज सुल्तानपुर की MP/MLA कोर्ट में पेश होंगे। इसके मद्देनजर वह सुबह करीब दस बजे लखनऊ पहुंच गए हैं। यहां से कांग्रेस सांसद सुल्तानपुर की MP/MLA कोर्ट के लिए निकले। बता दें कि 2018 के गृहमंत्री अमित शाह की मानहानि मामले में कोर्ट में सुनवाई होनी है।

एयरपोर्ट पर किसानों से मिले राहुल

राहुल गांधी शुक्रवार को सुल्तानपुर कोर्ट में पेश होने के लिए दिल्ली से लखनऊ पहुंचे। लखनऊ स्थित चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर राहुल ने किसानों से मुलाकात की। उन्होंने किसानों की समस्याएं सुनीं। उनकी मांगों को आगे उठाने का आश्वासन भी दिया। इसके बाद वह सड़क मार्ग से सुल्तानपुर के लिए निकल गए हैं। उनके साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय मौजूद रहे।

आज दर्ज कराएंगे अपना बयान

कांग्रेस सांसद सुल्तानपुर की MP/MLA कोर्ट में पेश होकर आज अपना बयान दर्ज कराएंगे। 2018 में दर्ज हुए इस मामले में पिछली सुनवाई दो जुलाई को हुई थी। जिसमें राहुल गांधी के वकील ने कोर्ट से कहा कि लोकसभा सत्र के कारण वह बयान दर्ज कराने के लिए नहीं पहुंच पा रहे हैं। जिसके बाद कोर्ट ने 26 जुलाई को राहुल गांधी को व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया था।

क्या है मामला

एमपी एमएलए कोर्ट में कांग्रेस सांसद की पेशी को लेकर यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि राहुल गांधी को प्रताड़ित किया जा रहा है। हम हार मानने वाले नहीं हैं। कांग्रेस हमेशा डटकर लड़ी है और आगे भी लड़ती रहेगी। राहुल गांधी पर आरोप है कि 8 मई, 2018 को कर्नाटक चुनाव के दौरान उन्होंने बेंगलुरु में कहा था कि अमित शाह हत्या के आरोपी हैं। राहुल के इस बयान के खिलाफ सुल्तानपुर में भाजपा नेता विजय मिश्रा ने मानहानि का आरोप लगाते हुए केस दर्ज किया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story