×

Lucknow News: शहर में 24 घंटे खुलेगा रेल कोच रेस्तरां, मिलेंगी यह सुविधाएं

Lucknow News: लखनऊ के गोमती नगर रेलवे स्टेशन पर बने नए रेल कोच रेस्तरां का उद्घाटन हुआ। पीएम नरेंद्र मोदी ने ऑनलाइन माध्यम से उद्घाटन समारोह में जुड़े।

Abhishek Mishra
Published on: 12 March 2024 7:09 AM GMT
Rail coach restaurant in lucknow
X

Rail coach restaurant in lucknow (photo: Newstrack.com)

Lucknow News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल रूप से गोमतीनगर रेलवे स्टेशन पर बने रेल कोच रेस्तरां का उद्घाटन किया। रेस्तरां के उद्घाटन के मौके पर लखनऊ उत्तर के विधायक नीरज बोरा और एमएलसी मुकेश शर्मा मौजूद रहे। हाल ही में रेल कोच रेस्तरां बनकर तैयार हुआ है। अब यह रेस्तरां आम लोगों के लिए शुरू होगा।

पीएम ने किया रेस्तरां का उद्घाटन

लखनऊ के गोमती नगर रेलवे स्टेशन पर बने नए रेल कोच रेस्तरां का उद्घाटन हुआ। पीएम नरेंद्र मोदी ने ऑनलाइन माध्यम से उद्घाटन समारोह में जुड़े। आज से आम लोगों के लिए रेल कोच रेस्तरां शुरू कर दिया गया है। अब यहां जाकर लोग विभिन्न व्यंजनों का लुत्फ उठा सकते हैं। रॉयल ट्रेन क्विजीन रेस्तरां में कुल 70 लोगों के बैठने की सुविधा होगी। चारबाग पर बने रेल कोच रेस्तरां के बाद यह शहर का दूसरा रेल कोच रेस्तरां होगा।


रेल कोच रेस्तरां 24 घंटे खुलेगा

गोमतीनगर में बना रेल कोच रेस्तरां अब लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। शहर के चारबाग रेलवे स्टेशन पर भी इसी तरह का रेल कोच रेस्तरां बनाया गया था। जिससे यात्रियों को काफी सुविधा हुई है। गोमतीनगर रेलवे स्टेशन पर नवनिर्मित रेल कोच रेस्तरां को चारबाग रेलवे स्टेशन पर बने रेस्तरां की तर्ज पर ही बनाया गया है। अब रेलवे स्टेशन पर आने जाने वाले यात्रियों को इससे काफी सुविधा मिलेगी। उनके खाने पीने के लिए रेल कोच रेस्तरां में उचित प्रबंध होगा। यह रेल कोच रेस्तरां 24 घंटो तक खुलेगा।


पुराने डिब्बों से बना रेल कोच रेस्तरां

पुराने रेल कोच डिब्बों को विकसित कर नया रेल कोच रेस्तरां बनाया गया है। रेल सेवाओं से निष्क्रिय कर दिए डिब्बों की मदद रेल कोच रेस्तरां बना है। पुराने डिब्बों को बदल कर बिल्कुल नया कर दिया गया। फिर उसे रेस्तरां के रूप में सजाया गया। बता दें कि चारबाग स्टेशन पर बने रेल कोच रेस्तरां में भी सत्तर लोगों के बैठने की सुविधा। रेलवे के बेकार पड़े डिब्बों को इस कदर तब्दील किया गया है कि अब उसमें लोग बैठकर व्यंजनों का आनंद ले सकते हैं।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story